गंगाशहर के व्यापारी से लूट मामले में पुलिस को अभी तक नहीं मिली सफलता

  • दो दिन पहले करणी औद्योगिक क्षेत्र में चाकू मारकर गंगाशहर के धनराज से लूट लिए थे एक लाख तीस हजार रुपए

बीकानेर \गंगाशहर , 18 अक्टूबर। बीकानेर के करणी इंडस्ट्रियल एरिया में व्यापारी के साथ लूट के मामले में पुलिस के हाथ दो दिन बाद भी खाली है। मुक्ता प्रसाद नगर थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद से पुलिस सीसीटीवी कैमरों और अभय कमांड के कैमरों के साथ संदिग्ध लोगों की छानबीन कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में सफलता मिलेगी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

व्यापारी धनराज लुणिया 16 अक्टूबर को करणी इंडस्ट्रियल एरिया में रात करीब आठ बजे अपनी फैक्ट्री से वापस लौट रहे थे। विनायक इंडस्ट्रीज के पास दो अज्ञात मोटर साइकिल चालकों ने रोक लिया। इन दोनों युवकों ने उसी समय मारपीट शुरू कर दी और चाकू मारकर घायल कर दिया। इस समय धनराज के पास करीब एक लाख तीस हजार रुपए थे। ये रुपए बदमाशों ने लूट लिए। इसके अलावा धनराज का पर्स भी ले लिया। कुछ और सामान भी ये लोग लूटकर भाग गए। धनराज की सूचना पर मुक्ता प्रसाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिली है। अभय कमांड के कैमरों में भी पुलिस ने उसी समय और बाइक के हिसाब पर कुछ संदिग्ध लोगों पर नजर रखी है लेकिन सफलता नहीं मिली।

pop ronak

उल्लेखनीय है कि मुक्ताप्रसाद नगर थाना इलाके में बुधवार रात को फैक्ट्री से घर जा रहे व्यापारी पर दो बदमाशों ने चाकू से हमला किया और लाखों रुपए छीन कर भाग गए। राहगीरों ने व्यापारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना का पता चलने पर मुक्ताप्रसाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

CHHAJER GRAPHIS

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर सौरभ तिवाड़ी ने बताया कि गंगाशहर नई लेन निवासी धनराज लुणिया की करणी औद्योगिक क्षेत्र में विनायक इण्डस्ट्रीज नाम से फैक्ट्री है। बुधवार रात को वह फैक्ट्री से बाइक पर घर जाने के लिए रवाना हुए। इस दौरान उनके पास एक बैग था, जिसमें एक लाख 30 हजार रुपए और कागजात थे। फैक्ट्री से कुछ ही दूरी पर दो युवक एक बाइक पर आए। बदमाशों ने उनकी बाइक को रुकवाया और बैग छीनने की कोशिश की। व्यापारी धनराज ने बैग नहीं दिया तो उसके साथ मारपीट की। बदमाशों ने उसके पैर में चाकू से वार किया, जिससे वह घायल हो गया। आरोपी बैग छीन कर भाग गए।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने रैकी पर योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों को जानकारी थी कि व्यापारी इस समय फैक्ट्री से निकलता है और रुपए उसके पास है। लूट की इस वारदात में और कौन- कौन लोग शामिल है, पुलिस इसका पता कर रही है। फिलहाल पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की पहचान करने में लगी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए डीएसटी के अलावा दो विशेष टीमें गठित की गई है।

वारदात के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। घायल व्यापारी को संभाला और वाहन में डालकर निजी अस्पताल लेकर गए। बाद में परिजनों और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर व्यापारी से घटना की जानकारी ली। आरोपियों की धरपकड़ के लिए शहरी क्षेत्र में नाकाबंदी कराई।

मुक्ता प्रसाद नगर थानाधिकारी धीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया- पिछले तीन दिन से थाने के सभी पुलिसकर्मी इसी मामले में जुटे हुए हैं। उम्मीद है जल्द ही सफलता मिल जाएगी। फिलहाल पुलिस ने किसी को हिरासत में नहीं लिया है। सिर्फ पूछताछ हो रही है। उम्मीद है कि शीघ्र घटना में लिप्त आरोपियों का पर्दाफाश हो जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *