प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने किया मेडएज्यू ऑनलाइन पोर्टल का लोकापर्ण -पीजी स्टूडेण्ट्स की शैक्षणिक गतिविधियां होगी ऑनलाइन

khamat khamana

बीकानेर, 8 अगस्त। एनएमसी के दिशा निर्देश की अनुपालना में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर द्वारा अपने पीजी विद्यार्थियों की शैक्षणिक गतिविधियों के ऑनलाइन संधारण, संरक्षण मॉनिटरिंग सहित अन्य उपयोगी कार्यों के लिए एक ऑनलाइन एमईडीईडीयू डॉट ओआरजी ( mededu.org ) पोर्टल का निर्माण किया गया है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजस्थान में ऐसा पोर्टल अपने स्तर पर बनाने वाला एसपीएमसी राजस्थान का प्रथम मेडिकल कॉलेज है । इस वेबसाइट का निर्माण महाविद्यालय के आई टी नोडल ऑफिसर डॉ. रजनीश विजय बरार ने किया है। डॉ. बरार ने इस वेबसाइट को कॉलेज एवं पीजी स्टूडेण्टस के निःशुल्क उपयोग हेतु समर्पित किया है।

pop ronak

डॉ. बरार ने बताया कि एनएमसी के निर्देशानुसार शैक्षणिक सत्र 2023 के पंजीकृत पीजी विद्यार्थी जो एसपीएमसी से एमडी, एमएस, डीएम अथवा एमसीएच का कोर्स कर रहे है। उनके लिए तीन वर्ष तक अपने लर्निंग एक्टिविटीज को ऑनलाइन रिकॉर्ड रखना अनिवार्य है । विद्यार्थियों के साथ ही सभी विभागों से स्नातकोत्तर चिकित्सक शिक्षक भी इस पोर्टल में पंजीकृत है जो समय समय पर विद्यार्थियों के कार्यों का मुल्यांकन करेगें।

CHHAJER GRAPHIS

उल्लेखनीय है कि एसपीएमसी के पीजी छात्र-छात्राएं इस पोर्टल में ई-लोग का उपयोग कर सकते है साथ ही शैक्षणिक नोट्स भी संधारित कर सकते है जिसका कई वर्षों पश्चात आवश्यक पड़ने पर पुनः उपयोग किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *