14 राजस्थान एनसीसी बटालियन कोटा द्वारा ‘पुनीत सागर अभियान’ का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 25 नवम्बर। 14 राजस्थान बटालियन कोटा द्वारा स्वच्छ भारत अभियान और नदी की सफाई के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में कोटा में ‘पुनीत सागर अभियान’ का आयोजन किया गया ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अभियान के दौरान 14 राजस्थान बटालियन कोटा के 50 एनसीसी कैडेट, 01 एएनओ और 08 पलटन स्टाफ ने चंबल नदी के किनारे प्लास्टिक और अन्य अपशिष्ट पदार्थों को साफ करने के लिए सफाई अभियान चलाया।

mona industries bikaner

एनसीसी कैडेटों ने समुद्र तटों और नदी तटों को साफ रखने के महत्व के बारे में स्थानीय आबादी और भावी पीढ़ियों के लिए बैनर और तख्तियों के साथ स्थानीय आबादी के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए ‘रैली’ निकाली और ‘नुक्कड़ नाटक’ का आयोजन किया। कैडेटों ने ड्राइंग/पेंटिंग प्रतियोगिता और प्लेकार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया।

एनसीसी ग्रुप कोटा के कमांडर कर्नल एसजीएस शेखर ने ड्राइंग/पेंटिंग प्रतियोगिता और प्लेकार्ड मेकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए। उन्होंने स्वच्छ भारत पर जागरूकता फैलाने और चंबल के तटों को प्लास्टिक मुक्त बनाने की दिशा में कैडेटों के प्रयासों की भी सराहना की। 14 राजस्थान बटालियन एनसीसी के एडम ऑफिसर कर्नल सुभाष महतो और अलजेब्रा कॉलेज के लेफ्टिनेंट (डॉ) शेर सिंह भी उपस्थित थे।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *