आर. एल जी.संस्थान द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 1 अक्टूबर | रविवार सांय शास्त्री नगर स्थित आर. एल जी बालिका सशक्तिकरण संस्थान कार्यालय मे राष्ट्रपति महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्ष में नि:शुल्क चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के माल्यार्पण से करी गई|

L.C.Baid Childrens Hospiatl


कार्यक्रम के अतिथि डॉ. निर्मल सिंह प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष कृषि महाविद्यालय बीकानेर ने कहा महात्मा गांधी स्वतंत्रता सेनानी के साथ समाज सुधारक भी थे | उन्होंने सत्य व अहिंसा की राह पर चलकर हमें स्वतंत्रता दिलाई व समाज से छुआछूत को मिटा सभी क़ो मिलकर रहने का संदेश दिया। डॉ. निर्मल ने डॉ. अर्पिता गुप्ता द्वारा कच्ची बस्ती के बच्चों की रचनात्मकता व क्रियात्मकता को निखारने के लिए संस्थान द्वारा संचालित निः शुल्क कक्षाओं की सराहना करी।

mona industries bikaner

संस्थान अध्यक्ष डॉ.अर्पिता गुप्ता ने बताया चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा एक से पांचवी तक के बच्चों ने जहां गांधी जी व शास्त्री जी के जीवन को अपने चित्रों में उकेरा वही कक्षा 6 से दसवीं तक के छात्र छात्राओं ने अपने चित्रों द्वारा स्वच्छता, सत्य, अहिंसा, शांति के संदेश दिए।
निर्णायक सुदेश दहिया व संगीता मिड्ढा ने प्रथम ग्रुप में परी प्रथम, कुणाल,द्वितीय विष्णु तृतीय, भव्या व मिनाक्षी सांत्वना व द्वितीय ग्रुप में साक्षी प्रथम, आँचल द्वितीय, उर्मिला, ख़ुशी तृतीय को पुरस्कृत किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में जहान्वी,यश, पंकज, व वाई ऐ आई टीम की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही।

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *