राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, इंडिया गठबंधन की बैठक में लिया फैसला

khamat khamana
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालेंगे और इस फैसले के बारे में प्रोटेम…

नयी दिल्ली , 25 जून। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालेंगे और इस फैसले के बारे में प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र भेजा गया है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक के फ्लोर नेताओं की बैठक के बाद राहुल गांधी को विपक्ष का नेता नियुक्त करने का फैसला किया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष (सोनिया गांधी) ने प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र लिखकर राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त करने के फैसले की जानकारी दी।” उन्होंने कहा कि अन्य नियुक्तियों पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

pop ronak

राहुल गांधी पांच बार सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में लोकसभा में रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने मंगलवार को संविधान की एक प्रति लेकर सांसद के रूप में शपथ ली। सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को विपक्ष के नेता का पद 10 साल के अंतराल के बाद मिला है। पिछले दो चुनावों में वह इस पद को हासिल करने के लिए लोकसभा में आवश्यक 10 प्रतिशत सदस्य पाने में विफल रही थी।

CHHAJER GRAPHIS

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान बीते दिनों सर्वसम्मति से राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने की मांग उठी थी। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए अपने नाम का प्रस्ताव पारित होने पर राहुल गांधी ने इस बारे में सोचने के लिए कमेटी के सदस्यों से कुछ समय मांगा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *