राजस्थान किसान सभा अपने संगठन को मजबूत करने के साथ साथ इसका विस्तार करेंगी

khamat khamana

बीकानेर, 16 सितंबर। राजस्थान किसान सभा के जिला सम्मेलन ने किसानों के हक की लडाई लडने एवं संघर्ष करने का आव्हान किया।
राजस्थान किसान सभा के नव निर्वाचित महा सचिव महेश जोशी एडवोकेट ने बताया कि हंसेरा में आयोजित सम्मेलन में सांगठनिक रिपोर्ट रखी जिस पर प्रतिनिधि साथियों ने बहस में हिस्सा लिया तथा सर्व सम्मति से रिपोर्ट को पास किया गया।
जोशी ने बताया कि लूणकरणसर,कोलायत, छतरगढ़ तहसील के विभिन्न गांवों से आए प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में एम एस पी ,पूर्ण कर्ज माफी,फसल बीमा क्लेम की अदायगी, किसानों की बैंक ऋण के बदले जमीन कुर्कियो पर रोक, बढ़ती मंहगाई, सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरा जावे, प्रत्येक ग्राम पंचायत पर स्वास्थ्य चिकित्सा के लिए डाक्टर नियुक्त करने,स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने जलदाय विभाग द्वारा गांवों में बनी पानी टंकियों की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने , बिजली की दरों वृद्धि तथा ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पोल से लटकते तार जो दुर्घटना का आमंत्रणा दे रहें हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

उनको दुरुस्त करने तथा गरीब को धरेलु बिजली कनेक्शन में किये जा रहे भ्रष्टाचार को लेकर,वर्ष 2023 के आकार राहत मुआवजा जारी करवाने,हसेरा गांव सहित जिले की उन तमाम ग्राम पंचायतों के सरपंच जो भ्रष्टाचार में लिप्त है एसीडी में मामला दर्ज पर शीघ्र चालान पेश किया जाने, नरेगा में भ्रष्टाचार को खत्म कर ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने बाबत प्रस्ताव पारित किया गया है तथा इन मुद्दों पर आगामी समय में संघर्ष करने का आव्हान किया गया है।
महा सचिव ने बताया कि सम्मेलन में आगामी नेतृत्व का चुनाव किया जिसमें कामरेड लक्ष्मी नारायण वर्मा जिला अध्यक्ष, कामरेड हुकमाराम मेधवाल, कामरेड सुरज नाथ सिद्ध, कामरेड तारू राम खोडाला को उपाध्यक्ष सर्व सम्मति से निर्वाचित किया गया।
उन्होंने बताया कि महासचिव के पद पर कामरेड महेश जोशी एडवोकेट, संगठन सचिव के लिए कामरेड मल्ला सिंह, सचिव पद पर सहीराम स्वामी,बुटा सिंह तथा कोषाध्यक्ष पद पर कामरेड गणपत राम शर्मा दुलमेरा स्टेशन निर्वाचित हुए हैं।
‌सम्मेलन के समापन अवसर पर दिये सम्बोधन में भाकपा के जिला सचिव कामरेड अविनाश व्यास ने कहा कि राजस्थान किसान सभा अपने संगठन को मजबूत करने के साथ साथ इसका विस्तार करेंगी। उन्होंने कहा किसान एवं किसानी के लिए बड़े खतरे पूंजीपतियों की ओर है। देश के संविधान एवं आजादी को बचाने के लिए संगठित होकर संघर्ष के मैदान में उतरे, जो लड़ेगा वही जितेगा ,इस लिए आने वाले समय में किसान को अपने हकों की लडाई लडने का आव्हान किया।
राजस्थान किसान सभा के सचिव सहीराम स्वामी ने बताया कि सम्मेलन में आए राजस्थान किसान सभा के महासचिव कामरेड कैलाश गहलोत का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया गया। रामप्रताप सिद्ध ने बताया कि मजदूर नेता रामेश्वर शर्मा, अब्दुल रहमान कोहरी, भाकपा के जिला सचिव अविनाश व्यास, लायर्स एसोसिएशन के एडवोकेट आलोक पाराशर, बद्रीनारायण गर्ग, रोडवेज के नेता जाहिद हुसैन को भी शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

pop ronak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *