राजस्थान के किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के बाद पीठ पर बैठकर लिया बारिश का जायजा

khamat khamana

दौसा, 13अगस्त। राजस्थान के आपदा मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश के बाद प्रभावित इलाकों का दौरा किया। अपने इस्तीफे की पेशकश के बाद से पहली बार एक्टिव हुए मीणा ने दौसा जिले के महुआ शहर का दौरा किया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और जलभराव से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बता दें कि मंत्री ने जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण किया और बाणगंगा नदी में पानी छोड़ने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ महुआ के विधायक राजेंद्र प्रधान और अधिकारी भी मौजूद थे।

pop ronak

मीणा अपने इस्तीफे की पेशकश के बाद से अपने विभाग के कामों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। लेकिन पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश के बाद वह एक्शन में आ गए। इस दौरान किरोड़ी मीणा की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिसमें वह कार्यकर्त्ता की पीठ पर बैठकर दौरा करते नजर आ रहे हैं।

CHHAJER GRAPHIS

पीठ पर बैठकर दौरे पर निकले किरोड़ीलाल
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने साफ कह दिया है कि मीणा का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाएगा। राठौड़ ने कहा, ‘किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाएगा और वह अपने विभाग का काम करते रहेंगे।’ इसके बाद मीणा का आधिकारिक दौरा शुरू हुआ, जिसमें उन्हें सुरक्षा गार्ड भी दिए गए। मीणा लंबे समय से सुरक्षा गार्ड नहीं ले रहे थे। मीणा ने सबसे पहले महुआ में अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद जलभराव वाले इलाकों का दौरा किया। इस दौरान मीणा ने एक कार्यकर्त्ता की पीठ पर बैठकर क्षेत्र का दौरा किया। साथ ही पानी की समुचित निकासी करके बाणगंगा नदी तक पानी पहुंचाने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया।

किरोड़ी के इस्तीफे को मंजूर नहीं किया- राठौड़
राजस्थान के नए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को मंजूर करने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मेरी डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से बातचीत हुई है और मुझे विश्वास है कि वो फिर से साथ में जुड़ेंगे। किरोड़ीलाल मीणा हमारे वरिष्ठ और अनुशासित कार्यकर्ता हैं, भावनात्मक होकर उन्होंने इस्तीफा दिया है। हमने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है और स्वीकार करेंगे भी नहीं। उन्होंने फील्ड में काम संभाल लिया है, मीना प्रधानमंत्री को मजबूत करेंगे।’ ऐसे में मीणा की पीठ पर बैठे तस्वीर का सामने आना यही संदेश दे रहा है कि बाबा अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे।

इस्तीफे को लेकर चर्चा में रहे ‘बाबा’
मंत्री ने कहा कि प्रभावित लोगों को हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मीणा का अगला पड़ाव हिंडौन और भरतपुर है। बता दें कि मीणा पिछले काफी समय से अपने इस्तीफे को लेकर चर्चा में बने हुए थे। अब बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के आने के बाद इस पर विराम लग गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *