RSS कार्यकर्ताओं पर चाकू से हमला, 10 घायल

  • मंदिर में जागरण के दौरान विवाद, लोगों ने हाईवे पर लगाया जाम

जयपुर , 18 अक्टूबर। जयपुर में एक मंदिर के जागरण में गुरुवार रात चाकूबाजी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े 10 लोग घायल हो गए। ​​​​हमलावरों ने चाकू से लोगों के पेट और छाती पर वार किए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजधानी जयपुर में गुरुवार रात को करणी विहार थाने इलाके में मनाए जा रहे शरद पूर्णिमा उत्सव में कुछ असामाजिक तत्वों ने चाकूबाजी कर दी। इस हमले में RSS के दस कार्यकर्ता घायल हो गए। इस घटना के बाद भारी बवाल मचा हुआ है। वहीं, भाजपा-कांग्रेस के नेताओं का भी अस्पताल में घायलों से मिलना जारी है। पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी शुक्रवार को SMS अस्पताल पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है।

pop ronak

हमले से गुस्साई भीड़ दिल्ली-अजमेर हाईवे पर पहुंची और जाम लगा दिया। पुलिस ने लोगों को समझाकर रात करीब डेढ़ बजे जाम खुलवाया। आक्रोशित भीड़ ने हमलावरों के घर पर पथराव किया।

CHHAJER GRAPHIS

चाकूबाजी में घायल लोगों को SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और विधायक गोपाल शर्मा हॉस्पिटल पहुंचे और घायलों की जानकारी ली। इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

कहासुनी के बाद आरोपियों ने चाकू से हमला किया
करणी विहार पुलिस के अनुसार इलाके के मंदिर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार रात 10 बजे जागरण का प्रोग्राम था। इसके बाद प्रसाद की खीर बांटने की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान पड़ोस में ही रहने वाले पिता नसीब चौधरी और बेटे भीष्म चौधरी ने आपत्ति जताई। कहासुनी के दौरान ही उन्होंने अपने साथियों को बुला लिया और चाकू से हमला कर दिया।

पेट-छाती पर किए चाकू से वार
लोगों का कहना था कि हमारा शांतिपूर्ण प्रोग्राम चल रहा था। जबरन स्थिति को बिगाड़ा गया और चाकूबाजी की गई। हमलावरों ने चाकू से लोगों के पेट और छाती पर वार किए हैं। घायलों में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा सहित अन्य का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

थाने का किया घेराव
आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने थाने का भी घेराव किया। आक्रोशित भीड़ में से कुछ लोगों ने हमलावरों के घरों पर भी पथराव कर दिया था। पथराव में हमलावरों के घर में खड़ी कार के कांच टूट गए थे। मौके पर रात को ही अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया और समझाइश की गई। हमला करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। वहीं, अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार सुबह मौके पर शांति है और मामले की जांच की जा रही है।

डबल इंजन काम करेगा या धुआं ही छोड़ेगा
खचरियावास ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार कोई काम भी करेगी या केवल धुआं ही छोड़ेगी। जिन आरएसएस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सरकार बनाने के लिए जान लड़ा दी, उन्हीं पर चाकू से हमला कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को विदेश घूमने से फुर्सत नहीं है। कानून-व्यवस्था कौन दुरुस्त करेगा।
वहीं, एक ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है इसी का ताजा उदाहरण है की कल सरे आम RSS के कार्यक्रताओ पर चाकू से हमला होता है, लड़ाई हिंदू V/S हिंदू है इसलिए भाजपा सरकार ने मामले में ज़्यादा रुचि नहीं दिखाई, अब सोचिए जब राजधानी में RSS (BJP) कार्यकर्ता ही सेफ नहीं है तो कौन होगा?

अपराधी का कोई धर्म नहीं होता- प्रताप सिंह
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की राजधानी में अगर RSS का कार्यकर्ता ही सुरक्षित नहीं है तो बुरे हाल हैं, मुख्यमंत्री जी हैं कहां, हम तो ढूंढ रहे हैं। राम भरोसे सरकार चल रही है, अपराधियों में कोई डर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि अब इस चाकूबाजी की घटना में कोई मुसलमान होता तो ये बीजेपी वाले जयपुर की सड़कें जाम कर देते, अब करो ना महाराज। अपराधी का क्या धर्म होता है।

दरअसल, गरुवार देर रात जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र के रजनी विहार में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के शरद पूर्णिमा कार्यक्रम के तहत गुरुवार रात खीर वितरण के दौरान कुछ युवकों ने चाकूबाजी कर दी थी। चाकू के वार से दस लोग घायल हो गए था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घायलों को एसएमएस अस्पताल भिजवाया, जहां उनका इलाज जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *