दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेंगी गोपालपुरा सरपंच सविता राठी

khamat khamana

चूरू, 02 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित होने स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिले के गोपालपुरा ग्राम पंचायत सरपंच सविता राठी विशेष अतिथि के रूप में भाग लेंगी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए राज्य के महिला निर्वाचित प्रतिनिधियों को नई दिल्ली में होने वाले समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इसी क्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग राजस्थान की ओर से किए गए नामांकन में विभिन्न विकास कार्यों व नवाचारों के लिए चर्चित गोपालपुरा सरपंच सविता राठी का चयन किया गया है।

pop ronak

उल्लेखनीय है कि राज्य से सिर्फ 8 महिला जनप्रतिनिधियों का चयन इस समारोह के लिए किया गया है। इनमें गोपालपुरा सरपंच राठी के अलावा राजसमंद जिला प्रमुख रतन माधव चौधरी, उदयपुर से जिला परिषद सदस्य सुनीता माण्डावत, खैराबाद प्रधान कलावती मेघवाल, खैराबाद पंचायत समिति सदस्य प्रेमबाई राइका, मदनपुरा (कोटा) सरपंच सुनीता धाकड़, बोरवट (बांसवाड़ा) सरपंच ममता कटारा, पूनम नगर (जैसलमेर) सरपंच राजन कंवर को आमंत्रित किया गया है।

CHHAJER GRAPHIS

संभवतः यह पहला अवसर है कि चूरू पंचायती राज से कोई महिला जनप्रतिनिधि दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी। इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरपंच सविता राठी ने कहा कि यह चूरू जिले और स्वयं हमारे गोपालपुरा के लिए भी गर्व की बात है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया है। इससे पूरे गांव में हर्ष का माहौल है। इससे गोपालपुरा पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान और पुख्ता होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *