राष्ट्रीय स्तरीय पर बाल विज्ञान कांग्रेस 2024 की प्रतियोगिता में चयन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 12 अप्रैल। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, कोटा द्वारा संपन्न हुई राज्य- स्तरीय बाल-विज्ञान कांग्रेस 2024 की प्रतियोगिता में बीकानेर की श्री जैन पब्लिक स्कूल ने कड़ी स्पर्धा में अपनी अथक मेहनत और लगन के बल पर राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इस विशेष प्रतियोगिता में अपनी दावेदारी सुनिश्चित की।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

राज्य भर से आए 150 बाल वैज्ञानिकों की टीमों में से केवल 30 टीमों का चयन हुआ। शाला की ओर से टीम का नेतृत्व करने वाली अनुभवी अध्यापिका गुंजन शर्मा के मार्ग दर्शन में विद्यार्थी श्रेया व साथी आराध्या शर्मा,धरनेंद्र, कार्तिक,मनन,और सिद्धि ने सोलर एयर प्यूरीफायर का सफल परीक्षण प्रस्तुत कर शानदार प्रदर्शन किया। डीएसटी क्षेत्रीय कार्यालय कोटा की अधिकारी प्रतिभा श्रृंगी ने भी इन विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट की भूरी-भूरी प्रशंसा अर्जित की।

mona industries bikaner

उन्होंने बताया कि लगातार 4 महीने की कड़ी मेहनत के बाद चयनित विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के लिए चुना जाता है। शाला के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने की बधाई देते हुए उन्हें और अधिक लगन और टीम के साथ कार्य करने हेतु प्रेरित करते हुए मार्गदर्शिका गुंजन शर्मा की उनके अथक प्रयासों के लिए सरहाना की एवं शाला स्तर पर विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करने हेतु आवश्यक संसाधन एवं समय प्रदान करने के लिए शाला का आभार व्यक्त किया।

शालाध्यक्ष विजय कुमार कोचर, सचिव सी ए माणक कोचर, सीईओ सीमा जैन एवं प्रधानाचार्या रूपश्री सिपानी ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर भी विजयी होने की मंगल कामना की।

CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *