एक पेड़ एक जिन्दगी विषयक गोष्ठी व वृक्षरोपण संपन्न

khamat khamana

बीकानेर , 22 अगस्त। एक पेड़ मां के नाम के संयोजक जनाब मोहम्मद शरीफ़ समेजा ने आज चोथे चरण में युवाओं एवं शहर के गणमान्नय लोगो की उपस्थिति में अशोक नगर में गैब्सा गैमनापीर में वृक्षारोपण किया गया ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुमानसिह राजपुरोहित भाजपा के वरिष्ठ नेता थे कार्यक्रम की अध्यक्षता सलीम भाटी नेताजी ने की विशिष्ठ अतिथि , हाजी मोहम्मद सलीम कल्लर ,मोहम्मद यूसुफ कोहरी, सीताराम भांभू,पीर आमीन शाह थे ।

pop ronak

कार्यक्रम के बाद एक पेड़ एक जिंदगी विषयक गोष्ठी में मुख्य अतिथि गुमान सिंह ने कहा कि पेड़ का महत्व कल भी था आज भी है। उन्होंने कहा कि कई संतो ने पेड़ की महिमा के उदाहरण दिए। विशिष्ठ अतिथि पूर्व सरपंच मो. सलीम, कल्लर समाज सेवी मोहम्मद यूसुफ कोहरी, सीताराम भाम्भू ने पेड़ की आवश्यकता को इंगित किया । टीम “एक पेड़ मां के नाम “के वरिष्ठ सदस्य मईनुदीन कोहरी ने पाषाण कालीन से आज तक पेड़ मानव के जीवन का पोषण करता रहा है, पेड़ का पोराणिक काल से उपयोग होता है। अतः उन्होंने पेड़ लगाने की अपील की ।

CHHAJER GRAPHIS

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस नेता सलीम भाटी ने आज के प्रसंग में पेड़ की नितांत आवश्यकता पे बल दिया व एक संदेश दिया कि पेड़ सभी धर्म जाति का जीवन यापन करते हैं। शहजाद भुट्टा आदि वक्ताओं ने विचार रखे। स्योंजक मोहम्मद शरीफ समेजा ने कहा पेड़ हमारी जान है पेड़ लगाने के बाद हम सबको अपने बच्चों की तरह पेड़ों की परवररिश करनी है ।

दरगाह कमेटी के शमशेर कोहरी आज के इस कार्यक्रम आए सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से जागृति आएगी। आज के कार्यक्रम के साक्षी पीर आमीन शाह , बेगाराम गोदारा , नीरज समेजा स्लीम कोरी सतार पंच भैरा राम नायक, अक्रम कोहरी,इस्माइल , मोबिन ताहिर ,भागीरथ पप्पू आदि थे । संचालन शहजाद भुट्टा ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *