शाकद्वीपीय समाज ने वितरित की तीन लाख की छात्रवृति

नजर लक्ष्य पर हो सफलता जरूर मिलती है -हेमंत शर्मा-पुलिस महानिरीक्षक

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 7 जुलाई। बीकानेर शाकद्विपीय मग ब्राह्मण समाज की उच्च शिक्षा समिति ने उच्च शिक्षा में आर्थिक रूपसे कमजोर वर्ग और विशेष प्रतिभाशाली छात्रों 3 लाख की छात्रवृति शिव शक्ति भवन डागा चोक के सेठ प्र्रेमरतन सेवग सभागार में समारोहपूर्वक वितरित की ।

pop ronak

समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार में जयपुर में पदस्थापित पुलिस महानिरीक्षक हेमंत शर्मा थे और अध्यक्षता बीकानेर अतिरिक्त जिला शिक्षा समग्र योजना अधिकारी गजानंद सेवग ने की । समारोह के प्रारंभ में मंचासिन अतिथियों ने भगवान भास्कर और शिक्षाविद राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व डीन स्व. बजरंगलाल भोजक के तेल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया व पुरूषोत्तम सेवक ने मंत्रोच्चार किया ।

CHHAJER GRAPHIS

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार रखते हुए जयपुर पुलिस महानिरीक्षक हेमंत शर्मा ने कहा की प्रयास हमेशा छोटे स्तर से होते है लेकिन आपकी ईमानदारी और नेक नियत से किया गया कार्य एक न एक दिन बहुत विराट रूप ले लेता हैं और आपके स्वयं के मानव होने के पर्याय को सही साबित करता है ।

शर्मा ने कहा की आज का दौर शिक्षा का है शिक्षा वो हथियार है जिसके माध्यम से बड़ी से बड़ी विपदा को भी अपने घुटने टेकने पड़ते है । उन्होंने छात्रों से कहा कि आप सभी सौभाग्य शाली है जो आपको समाज का इतना सहयोग और उचित माहौल मिल रहा है। आप खूब पढ़ो और आगे बढ़ो। परेशानियां आपके समक्ष ज्यादा नही टिक पाएगी। आप सभी इस बात का भी ध्यान रखे कि जब तक बालिका और बालक इस लायक ना हो जाए की वो खुद अपना जीवन संभाल सकते हो तब तक उनको संसार को बाकी जिमेददारियो से मुक्त रखे। ताकि अच्छी शिक्षा प्राप्त कर वे जीवन को सफलतम मुकाम तक ले आए ।

अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला समग्र शिक्षा अधिकारी गजानंद सेवग ने कहा की आज का दौर आपके लिए कई बड़ी चुनौतियों के साथ खड़ा है। भगवान ने आपको होंसले के पंख दिये है अपने पंखों को टटोलो और सफलता के पथ पर आगे बढ़ो । स्वागत उद्बोधन देते हुए आर के शर्मा ने कहा की मनुष्य खुद बड़ा नही होता इसके गुण और शिक्षा का स्तर उसकी सफलता तय करता है और आप सभी के सहयोग से ऐसा पुनीत कार्य हो रहा है आप सभी इस के लिए साधुवाद के पात्र है ।

संयोजक महेश भोजक ने समिति के छः वर्षो की प्रगति की जानकारी दी व बताया कि इस वर्ष बीकानेर, नागौर, नोहर, मेडृतारोड, लाडनूं के 7 छात्र छात्राओं को 35-35 हजार रू की छात्रवृति व 15 छात्र छात्राओं को 2500-2500 प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में प्रदान किये जा रहे है ।
धन्यवाद ज्ञापन बजरंग लाल सेवग ने ज्ञापित किया । कार्यक्रम में शोभाचंद भोजक, दिलीप भोजक, कमल भोजक ने भी विचार रखें । कार्यक्रम का संचालन नितिन वत्सस ने किया । कार्यक्रम में हेमंत शर्मा व श्रीमती अनिता शर्मा का समिति व शिव अमृत हरि चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया । सभी छात्रों को सुजानगढ़ निवासी गिरधर शमा के ओर से स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये ।

बजरंग लाल सेवग, दुर्गादत्त भोजक, पुरूषोत्तम सेवक, सीए के डी सेवग, एडवोकेट गणेश शर्मा, गिरधरपंडित शर्मा, चन्द्र कांत शर्मा, पूर्व अपर मंडल रेल प्रबन्धक निर्मल कुमार शर्मा, विजय शंकर शर्मा, हरिहर भोजक, महेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, जवाहर लाल, बाबूलाल, विनोद शर्मा, जेठमल शर्मा, राजेश शर्मा, प्रसन्न कुमार शर्मा, जुगलकिशोर सेवग, शोभाचंद भोजक, श्यामसुंदर शर्मा, धनश्याम, कैलाश शर्मा, वेदप्रकाश, विजयराज सेवग, भुवनेश भोजक, हरीश भोजक, श्रीराम शर्मा, राजकुमार, श्रीमती वीणा शर्मा, उर्मिला शर्मा, मणि शर्मा, हेमलता शर्मा, चन्द्रेश शमा, रश्मि शर्मा, जैनेन्द शर्मा, अजबा भोजक, मंजू शर्मा, गुलाब शर्मा, सुशीला देवी, विमला शर्मा, बृजमोहन, केशव, गोविन्द, चित्रा ने छात्र छात्रओं को सम्मानित किया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *