शांतिलाल डागा को तेरापंथी सभा का अध्यक्ष मनोनीत किया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बालोतरा , 1 जून। ( स्वरुप चन्द दांती ) असाडा रोड पर स्थित सिवांची मालानी क्षेत्रीय तेरापंथ संस्थान में गुरुवार को साधारण सभा की मीटिंग अध्यक्ष डूंगरचन्द सालेचा की अध्यक्षता में हुई।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नमस्कार महामंत्र समुच्चारण के साथ कार्यवाही प्रारम्भ हुई। श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया गया। अध्यक्ष डूंगरचन्द सालेचा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत कर सभी को कार्यो में सहयोग व अर्थ विसर्जन द्वारा भामाशाहों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

mona industries bikaner

संस्थान मंत्री ललित श्रीश्रीमाल ने कार्यवाही शुरू करते हुए गत मीटिंग की कार्यवाही और साथ ही 2 वर्षों में हुए कार्यक्रमों का प्रतिवेदन सुनाया। सभी सदस्यों ने ॐअर्हम की ध्वनि से प्रतिवेदन पारित किया। कोषाध्यक्ष बाबूलाल छाजेड़ ने आय व्यय का लेखाजोखा प्रस्तुत कर जानकारी दी।

शासन श्री मुनि हर्षलालजी स्वामी का 2 दिन पूर्व कानाना में स्वर्गवास हो गया था। संस्थान की ओर से लोगस्स पाठ का ध्यान कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

आगामी नए अध्यक्ष के लिए चुनाव अधिकारी नेमीचंद चोपड़ा व मांगीलाल भंसाली को मंच प्रदान किया गया। अध्यक्ष के लिए 2 नाम आए, जिसमें श्री डूंगरचन्द सालेचा ने अपना नाम वापस लिया और चुनाव अधिकारी ने सर्वसमिति से दो वर्ष 2024-2026 के लिए शांतिलाल डागा को अध्यक्ष मनोनीत किया।

बालोतरा निवासी नवमनोनित संस्थान अध्यक्ष शांतिलाल डागा ने आचार्य प्रवर एवं साधु साध्वीयों को वन्दन करते हुए अपने व्यक्तव्य में कहा की आप सभी ने मुझ पर जो पूर्ण विश्वास कर इस संस्थान का अध्यक्ष बनाया है, मैं आप सभी के सहयोग से संघ संघपति के निर्देशानुसार हर कार्य को निष्ठा पूर्ण, तन-मन-धन से करने की कोशिश करूंगा।

आज की साधारण सभा में सिवांची मालाणी के सभी क्षेत्रों के तेरापंथ सभा के अध्यक्ष, मंत्री व चुने हुए प्रतिनिधि आमंत्रित थे। जिसमें बालोतरा, जसोल, पचपदरा, असाडा, टापरा, आसोतरा, कनाना, पारलू, समदड़ी, बाड़मेर, बायतु, केसुंबला, फलसूंड, सिवाना, जालौर, थोब आदि गांव के सदस्य उपस्थित हुए।

आज की कार्यवाही में तेरापंथी महासभा सदस्य गौतमचन्द सालेचा, धनराज ओस्तवाल, पुष्पराज कोठारी, तेरापंथ महिला मंडल बालोतरा अध्यक्षा श्रीमती निर्मला व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

संस्थान व सभी सदस्यों द्वारा अपने विचारों के साथ डागा को तिलक लगा, साफा और माला पहनाकर उन्हें बधाई दी।

 

 

 

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *