श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पेंशनर्स सोसायटी ने 75 वर्ष पार व्यक्तित्वों का सम्मान किया

  • निर्विरोध नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने शपथ ग्रहण की
  • एक जागृत सुसंस्कृत समाज ही आगे बढ सकता है _ एस.एल.कट्टा

बीकानेर ,19 अक्टूबर। श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पेंशनर्स सोसायटी के वार्षिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शंकरलाल कट्टा ने कहा कि सोसायटी अपने समाज के पेंशनर्स को जो बाधाएं आती हैं, उन्हें दूर करने में सहायता कर रही है। एक जागृत सुसंस्कृत समाज ही आगे बढ सकता है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

मुख्य अतिथि शिक्षाविद लक्ष्मी देवी स्वर्णकार ने महिला सशक्तिकरण की बात रखते हुए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के टिप्स दिए। विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद नन्दकिशोर बाडमेरा ने युवाओं को आधुनिक तकनीक के साथ व्यापार को ऊंचाइयां प्रदान करने हेतु सुझाव रखे। विशिष्ट अतिथि योगाचार्य श्रीगोपाल स्वर्णकार ने बच्चों के पूर्ण विकास हेतु शिक्षा के साथ स्वस्थ रहने के लिए योग अपनाने की बात कही। समाजसेवी गणेश सोनी ने समाज के विकास में मातृ शक्ति व युवाओं की भागीदारी पर अपना मत रखा।

pop ronak

कार्यक्रम के शुरुआत में अतिथियों ने मां सरस्वती एवं धर्मसीजी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। संगीताचार्य ज्ञानेश्वर सोनी ने मां सरस्वती की वंदना की। मन्चासीन अतिथियों का पुष्पमालाओं से सम्मान राधाकिशन भजूड़, रामकिशन सोनी, सूर्यप्रकाश भजूड़, लक्ष्मीनारायण बाडमेरा, गणेश सोनी, जुगराज सोनी और सुंदरलाल भजुड़ ने किया।

CHHAJER GRAPHIS

ज्ञानेश्वर सोनी ने गीत “राजस्थानी वीरों को जो प्राणों से भी प्यारा है, देश के दुलारों का ये राजस्थानी नारा है, हर हर हर महादेव” सुनाकर कार्यक्रम को ऊंचाइयां प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन करते हुए कवि राजाराम स्वर्णकार ने अपनी कविताओं से खूब तालियां बटोरी।

75 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके शिक्षक अमरचन्द जसमतिया, गुलाबचंद बुच्चा, नरेशचंद्र हेमकार का मंच द्वारा मालाएं, शॉल, श्रीफल व अभिनन्दन पत्र अर्पित कर सम्मान किया गया।

पेंशनर्स सोसायटी के नवनिर्वाचित निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष बृजरतन सोनार को चुनाव अधिकारी विजयकुमार मंडोरा ने प्रमाण पत्र भेंटकर पद की शपथ दिलाई। निवर्तमान अध्यक्ष सुंदरलाल भजूड़ ने नए अध्यक्ष का माल्यार्पण और अपर्णा भेंटकर सम्मान किया। गत एक वर्ष में दिवंगत हुए सदस्यों हेतु दो मिनट का मौन रखा गया। सभी के प्रति आभार प्रेमरतन सोनी ने ज्ञापित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *