एसजेपीएस- बुलंद भारत के 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर गूंजे एकता के स्वर

khamat khamana

बीकानेर , 15 अगस्त। विकास की ओर अग्रसर होते युवा भारत के 78 वें स्वतंत्रता दिवस की शुरुआत श्री जैन पब्लिक स्कूल, बीकानेर के प्रांगण में जोश और उत्साह से परिपूर्ण विद्यार्थियों के मध्य मुख्य अतिथि जिला भाजपा महामंत्री मोहनलाल सुराणा, शाला अध्यक्ष विजय कुमार कोचर, सचिव सीए माणक कोचर, अन्य प्रबंधक समिति सदस्य एवं प्रधानाचार्या रुपश्री सिपानी, एनसीसी कैडेट्स के साथ शाला परिवार ने रंग-बिरंगे गुब्बारोँ के बीच देश की आन बान और शान तिरंगे झंडे को जय घोष के नारों संग फहराने से हुई।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

शाला परिवार की ओर से मुख्य अतिथि का माल्यार्पण,शॉल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत-सम्मान किया। शालाध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयत्न करते रहने, अनुशासन एवं स्वच्छता का संकल्प लेकर इसकी शुरुआत अपनी कक्षा, विद्यालय, घर तथा आस -पास से करने हेतु प्रेरित किया।

pop ronak

प्रधानाचार्या ने अपने सम्बोधन में विद्यार्थियों की मौलिक रचनाओं को निखार कर देश को समर्पित करने पर बल दिया साथ ही स्वतंत्रता को एक मंज़िल न मानकर एक यात्रा मानते हुए इसे निरंतर नए आयामों के साथ चलाए रखने हेतु प्रेरित किया।

CHHAJER GRAPHIS

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को सुसंस्कृत स्वतंत्र भारत में जन्म लेने पर सौभाग्यशाली बताते हुए मोबाइल से दूरी बनाने हेतु प्रेरित किया। प्रतिभागियों ने पारंपरिक सांस्कृतिक, लोक एवं देश भक्ति से रंगे नृत्य-गीतों, नाटिकाओं की प्रस्तुति देकर समारोह को यादगार बना दिया।

पुखराज मुकीम द्वारा विद्यालय की शैक्षणिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहन पुरस्कार स्वरूप क्रमशः दस व पांच हजार रूपये की नगद राशि भेंट की गई। सचिव महोदय ने संस्कारों को उच्च रखते हुए उपलब्धियों को पाने तथा एक दूसरे के लिए सहयोग की भावना रखने का संदेश देते हुए आभार ज्ञापित किया।

शाला की सीईओ सीमा जैन ने स्वतंत्रता दिवस पर शाला परिवार को शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम के समापन पर विद्यार्थियों एवं आगुन्तकों में मिठाई वितरित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *