खनन प्रभावित क्षेत्रों के विकास कार्यों में लाएं तेजी – सत्यानी

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट मैनेजिंग कमेटी की बैठक में जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

चूरू, 18 जून। जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने अधिकारियों से कहा है कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों में तेजी लाएं ताकि खनन प्रभावित क्षेत्रों के बाशिंदों को इसका समुचित लाभ मिले।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जिला कलक्टर मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की मैनेजिंग कमेटी की बैठक में ट्रस्ट के माध्यम से चल रहे कार्यों एवं नवीन प्रस्तावों पर विचार-विमर्श कर रही थीं। उन्होंने कहा कि स्वीकृत कार्यों को तत्काल कर उनमें तेजी लाएं और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।

mona industries bikaner

उन्होंने कहा कि खनन प्रभावित लोगों की आवश्यकता के अनुसार विकास कार्यों के नए प्रस्ताव समयबद्ध ढंग से तैयार कर शामिल करें। उन्होंने कहा कि नए प्रस्तावों में भारत सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए इस प्रकार के कार्यों को शामिल करें, जिनसे अधिकाधिक लाभ प्रभावित क्षेत्रों को मिले। उन्होंने दिशा-निर्देश अनुसार एकवर्षीय तथा पंचवर्षीय योजनाएं तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

सहायक खनि अभियंता नौरंग लाल मेघवाल ने बताया कि डीएमएफटी द्वारा अब तक जिले में 2458.35 लाख रुपए विभिन्न कार्यों पर खर्च किए जा चुके हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की प्रगति के बारे में बताया।

इस दौरान एडीएम उत्तम सिंह शेखावत, सीईओ मोहन लाल खटनावलिया, कमिश्नर अभिलाषा सिंह, कोषाधिकारी प्रवीण सिंघल, डीईओ माध्यमिक गोविंद सिंह राठौड़, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, डीएफओ भवानी सिंह, पीएचईडी एसई रमेश राठी, डिस्कॉम एसई वीआई परिहार, सानिवि एक्सईएन बीएल सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *