छात्रों ने अध्यापक को रिटायरमेंट पर दस लाख की लग्जरी कार देकर यादगारमय बनाया विदाई समारोह

khamat khamana
  • शिक्षा मंत्री ने पैर छूए; इनके 65 स्टूडेंट्स सेना, 20 पुलिस में, 7 दिन तक चला समारोह

नागौर , 2 अगस्त। राजस्थान के नागौर में शारीरिक शिक्षक (पीटीआई) हनुमान सिंह देवड़ा को रिटायरमेंट पर स्टूडेंट्स ने गुरु दक्षिणा में लग्जरी कार दी। टीचर का रिटायरमेंट समारोह 7 दिन चला। इसमें शिक्षा मंत्री मदन दिलावर समेत कई नेता और अफसर शामिल हुए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

शिक्षा मंत्री ने पीटीआई के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। कहा- मैंने आज से पहले गुरु के प्रति छात्रों का ऐसा समर्पण और ऐसा सेवानिवृत्ति समारोह कहीं नहीं देखा। देवड़ा नागौर के गोगेलाव स्थित सेठ मेघराज माणकचंद बोथरा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पीटीआई थी। 31 जुलाई को रिटायर हुए। रिटायरमेंट समारोह 25 से 31 जुलाई तक चला।

pop ronak

देवड़ा के पढ़ाए 100 से अधिक स्टूडेंट आज सेना, पुलिस और टीचर

CHHAJER GRAPHIS

देवड़ा के 65 स्टूडेंट्स भारतीय सेना में हैं। इनमें से कई की लेह-लद्दाख और जम्मू-कश्मीर, जैसलमेर और पठानकोठ क्षेत्रों में तैनाती है। जबकि एक सब इंस्पेक्टर समेत पुलिस में 20 से अधिक स्टूडेंट्स कार्यरत हैं। वहीं 15 से अधिक स्टूडेंट्स शारीरिक शिक्षक के रूप में चयनित हो चुके हैं। देवड़ा ने एक जुलाई 1995 को शिक्षा विभाग में नौकरी जॉइन की थी। देवड़ा 29 साल तक सरकारी नौकरी में रहे।

पूर्व छात्रों ने बनाया ‘पूर्व छात्र परिषद

देवड़ा के रिटायरमेंट को यादगार बनाने के लिए पूर्व और वर्तमान छात्र-छात्राओं ने सबसे पहले वाट्स ऐप ग्रुप बनाया। स्टूडेंट्स ऑनलाइन जुड़े और फंड इकट्ठा कर प्रोग्राम तय किया।

प्रोग्राम में राजस्थान समेत देश के अलग-अलग से देवड़ा के पढ़ाए 419 से अधिक पूर्व और वर्तमान स्टूडेंट गोगेलाव पहुंचे। सभी की सहमति से पूर्व छात्र परिषद का बैनर तैयार किया गया और समारोह हुआ।

पूर्व छात्र परिषद् की ओर से पौधारोपण और रक्तदान कार्यक्रम कराए गए। इस दौरान खेल सप्ताह भी मना। खेलों में गांव के महिला-पुरुष, बच्चे शामिल हुए। विजेताओं को अंतिम दिन 31 जुलाई को पुरस्कार दिए गए। गोगेलाव स्टेडियम में 365 पौधे लगाए। दिव्यांग और जरूरतमंद बच्चों को किताबें और स्कूल यूनिफॉर्म दी गई। साथ ही स्कूल को भी जरूरी आइटम दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *