बाफना स्कूल के विद्यार्थियों ने किया आदानी पोर्ट का भ्रमण

khamat khamana

बीकानेर , 28 अगस्त। बाफना स्कूल के 12 वीं क्लास के के विद्यार्थियों ने भारत के सबसे बड़े औद्योगिक घराने,अदानी समूह के गुजरात के मुंद्रा में स्थित अदानी पोर्ट की कार्यप्रणाली से रूबरू होने के वहाँ भ्रमण किया। 50 स्कूल विद्यार्थियों और 6 शिक्षक- शिक्षिकाओं का ये दल बीकानेर से 25 अगस्त को रवाना हुआ था।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि विद्यार्थियों का दल 26 अगस्त को अहमदाबाद पहुंचा जहां अडानी समूह द्वारा विद्यार्थियों का स्वागत किया गया तथा मुंद्रा में स्थित अदानी पोर्ट हेतु ले जाया गया। आदानी समूह ने विद्यार्थियों के रहने खाने- पीने की समुचित व्यवस्था बहुत ही शानदार ढंग से की।

pop ronak

डॉ वोहरा ने बताया कि इस एकेडमिक विजिट में स्टूडेंट्स ने ये समझने की कोशिश की कि आदानी पोर्ट किस प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है, पोर्ट की कार्यप्रणाली किस तरह से संपन्न होती है। कंपनी कार्गो हैंडलिंग, स्टोरेज, बर्थिंग, अंतर्देशीय कंटेनर डिपो, तटीय शिपिंग के विकास और प्रबंधन जैसी सेवाएं किस तरह से प्रदान करती है। इसके साथ ही अडानी पोर्ट्स के कार्यक्षेत्र में शामिल पोर्ट ऑपरेशन्स, समुद्री टर्मिनल्स, लॉजिस्टिक्स आदि को किस तरह से संपन्न किया जाता है, को भी स्टूडेंट्स देखा और समझा।

CHHAJER GRAPHIS

इसके अलावा अदानी समूह ने विद्यार्थियों के लिए एक स्पेशल कार्यक्रम के तहत आदानी पावर, आदानी सोलर तथा आदानी विल्मर का भी दौरा करवाया तथा उनकी कार्यप्रणाली से रूबरू करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *