एसयूपीडब्ल्यू शिविर का उद्घाटन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 1 फ़रवरी । शीतला गेट स्थित शांति विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक एसयूपीडब्ल्यू शिविर का उद्घाटन गुरूवार को शिक्षाविद एवं करुणा इंटरनेशनल संस्था, बीकानेर के सचिव गिरिराज खैरीवाल ने किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

खैरीवाल ने इस अवसर पर समाजोपयोगी शिविर की उपयोगिता पर रोशनी डालते हुए करुणा क्लब के उद्देश्यों और कार्यों के बारे में समझाया। इस अवसर पर शाला सचिव रमेश कुमार मोदी ने अमृतधारा बनाना सीखाया और “मेरे बाबा मोटरगाड़ी चलाए” मनोरंजन गीत गाकर शिविरार्थियों का भरपूर मनोरंजन किया।

mona industries bikaner

उन्होंने इस अवसर पर शाला की स्काउट व गाइड एक्टिविटिज के बारे में भी जानकारी दी। सेवानिवृत्त शिक्षाधिकारी आनंद कुमार व्यास ने वेसलीन और विक्स बनाना सीखाकर विद्यार्थियों को घरेलू उपचार में काम आने वाली वस्तुओं के बारे में बताया।

शाला के करूणा क्लब विद्यार्थी भानु पारीक, विशाल दैय्या और वीरेंद्र सोलंकी ने बेकार वस्तुओं से डस्टबीन और हाथ से बना कैंडल बना कर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति भी दी। शाला प्रधान हनुमान छींपा ने बताया की इस शिविर के अंर्तगत विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार के खेलों द्वारा मनोरंजन के साथ साथ अनुपयोगी वस्तुओं से उपयोगी वस्तुओं का निर्माण करना बताया जाता है। कार्यक्रम का संचालन शाला के अध्यापक, करूणा क्लब और नैशनल ग्रीन कोर इको क्लब के प्रभारी सौरभ बजाज ने किया।

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *