बीकानेर में स्वाइन फ्लू के बढ़ रहे मामले- 10 दिन में 2 मरीज मिले, कोरोना का भी एक केस आया सामने

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 12 फ़रवरी । बीकानेर में इन दिनों स्वाइन फ्लू के रोगी बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दस दिन में दो पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं। एक संदिग्ध मरीज को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव भी मिला है। अस्पताल प्रशासन ने गंभीर बीमारियों के लिए डी वार्ड को एक बार फिर सुरक्षित रख दिया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

स्वाइन फ्लू के संदिग्ध रोगी को भी रविवार को डी वार्ड में ही भर्ती किया गया है। उसकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। खांसी, जुकाम और बुखार के रोगी हर रोज आ रहे हैं। ऐसे ही लक्षण स्वाइन फ्लू के भी हैं। अब तक मिले दो स्वाइन फ्लू रोगी में एक पीबीएम अस्पताल का डॉक्टर है। हालांकि उन दोनों की स्थिति नियंत्रण में है।

mona industries bikaner

सीजनल बीमारियों के मरीज बढ़े
पीबीएम अस्पताल के मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि सीजनल रोग की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हर रोज करीब 500 रोगी सामने आ रहे हैं, जिसमें 150 को सर्दी, जुकाम व खांसी है। इसी लिए सीजनल बीमारियों से जुड़े गंभीर रोगियों के लिए डी वार्ड सुरक्षित कर दिया गया है।

यहीं पर ऐसे रोगी भर्ती हो रहे हैं। स्वाइन फ्लू और कोरोना के संदिग्ध की अब हर रोज जांच हो रही है। पिछले कुछ दिनों से हर रोज 15 से 30 रोगियों की जांच हो रही है। कोरोना का एक रोगी भी पिछले दिनों सामने आया था, जिसकी स्थिति गंभीर थी।

 

 

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *