भीषण गर्मी में पीबीएम अस्पातल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनो की सेवार्थ बढ़ते कदम

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी के प्रायसों मिल रही मरीजों को राहत

बीकानेर, 28 मई । सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी द्वारा इस भीषण गर्मी और हिटवेव के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर के अनेक भामाशाहों से संपर्क कर उन्हें भर्ती मरीजों को कुछ राहत दिलवाने का आग्रह किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस पर शहर के विभिन्न भामाशाह दिल खोल कर आगे आए और इस धर्म नगरी को भामाशाहों की नगरी होने का आभास करवाया। इस क्रम में मंगलावर को सुबह लोटस डेयरी की ओर से 2000 पैकेट छाछ का निःशुल्क वितरण किया गया। इसका उद्गाटन प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने किया डॉ. सोनी ने इस कदम के लिए लोटस परिवार के अरूण मोदी तथा सूशील मोदी का आभार प्रकट किया।

mona industries bikaner

डॉ. सोनी ने कहा कि लोटस ग्रुप द्वारा नौतपा के नौ दिन तक लगातार पीबीएम में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनो के लिए प्रतिदिन 2000 पैकेट छाछ का निःशुल्क वितरण किया जाएगा। इस दौरान अतिरिक्त प्राचार्य डॉ.रेखा आचार्य, कॉर्डिनेटर गौतम लूणीया, रवि बजाज, विनय थानवी तथा लोटस परिवार की आरे से सूनिल पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

गर्मी में मरीजों को राहत प्रदन करने के क्रम में श्रीकृष्ण सेवा संस्थान की ओर से प्रतिदिन 300 से 400 ठण्डे पानी के कैम्पर मार्दाना तथा ट्रॉमा सेंटर के पास लगाए जा रहे है। मारवाड जन सेवा समिति द्वारा रोजाना 100 कैंपर बच्चा अस्पताल के आगे लगाए जा रहे है तथा जनाना अस्पताल के बाहर 60 मटकीयां लगाई गई है जिसे दिन में तीन से चार बार भरी जाती है।

बालचंद राठी मेमोरिय ट्रस्ट एवं मोहनसिंह वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से प्रतिदिन 20 कुलर भर्ती मरीजों को उपयोग के लिए दिए जा रहे है। इसके अलावा बीकानेर के गणमान्य भामाशह मिलकर कुल 12 बड़े साइज के कुलर भेट करने जा रहे है। इसी के साथ मेडिकल कॉलेज के डॉ. विनोद छिम्पा ने बताया की माइक्रोबाईलॉजी विभाग के सीनियर डेमोस्ट्रेटर दीप शिखर आचार्य ने गायनी विभाग के एम 2 वार्ड मे जम्बो साइज़ कूलर भेंट किया है। वहीं डॉ. लॉन्ग सिंह सोढा, मोहित व लोकेन्द्र सहित अन्य जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने मिलकर फार्माकॉलोजी विभाग मे 2 एयर कंडीशनर भेंट किये है।
प्राचार्य डॉ़. सोनी ने मानव कल्याण हेतु उठाए गए कदम के लिए सभी भामाशाहों का आभार जताया।

पीबीएम व जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब नहीं सहनी पड़ेगी गर्मी

बीकानेर , 28 मई। वर्तमान में बीकानेर में भयंकर गर्मी का प्रकोप जारी है और इस गर्मी से आम नागरिकों व रोगियों को राहत दिलाने में अस्पताल प्रशासन के साथ साथ जनप्रतिनिधि एवं भामाशाह भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं | विधायक जेठानंद व्यास द्वारा निरंतर अस्पतालों के निरीक्षण में पाया गया कि इस भयंकर गर्मी में मरीजों के लिए कूलर की सख्त आवश्यकता है |

पीबीएम तथा राजकीय जिला अस्पताल में कूलरों की पूर्ती हेतु विधायक द्वारा बीकानेर जिला उद्योग संघ से दोनों अस्पतालों में आवश्यकतानुसार 25 बड़े कूलर लगवाने का आग्रह किया जिस पर बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने त्वरित कार्यवाही करते हुए कूलर आपूर्ति करवाने का आश्वासन दिया और इसी क्रम में पीबीएम में 12 बड़े कूलर प्रिंसिपल सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज डॉ गुंजन सोनी व पीबीएम अधीक्षक पी के सैनी को भेंट किये गये |

अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि उद्योग संघ नर सेवा नारायण सेवा के प्रकल्पों के लिए सदेव अग्रणी रहा है | विधायक जेठानंद के आग्रह पर हमने अपने पदाधिकारियों व सदस्यों की सहायता से जल्द ही दोनों अस्पतालों में कूलर लगवाने का काम पूर्ण कर दिया जाएगा | उद्योग संघ द्वारा शीघ्र ही शेष कूलर मंगवाकर आवश्यक स्थानों पर लगवा दिए जायेंगे | इस अवसर पर डॉ जितेंद्र आचार्य, श्यामसुंदर सोनी, वीरेंद्र किराड़ू, गोवर्धन दम्माणी, विमल दम्माणी, पिंटू राठी, किशन मूंधड़ा, राहुल राठी, मुरली पुरोहित, मोहनलाल दम्माणी, बृजमोहन राठी व गौरव मूंधड़ा आदि उपस्थित हुए ।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *