बुरे वक्त में जो साथ देता है वही अपना होता है- कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं विनेश फोगट

khamat khamana

नई दिल्ली, 6 सितम्बर । हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों ही कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिज विज ने विनेश फोगाट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं, तो हमें कोई ऐतराज नहीं है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

कांग्रेस में शामिल होने पर विनेश फोगाट ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद देती हूं। कहते हैं ना कि बुरे वक्त में पता लगता है कि अपना कौन है। हम जब सड़क पर घसीटा जा रहे थे, तो बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं, जो महिलाओं के साथ खड़ी है। कांग्रेस ‘सड़क से संसद’ तक महिलाओं के लिए लड़ रही है।

pop ronak

कांग्रेस के जरिए करेंगे देश की सेवा
विनेश फोगाट ने कहा कि हमारी लड़ाई जारी है। वह अभी खत्म नहीं हुई है। मामला कोर्ट में चल रहा है। हम वो लड़ाई भी जीतेंगे। आज नया मंच हमें मिल रहा है, जिसकी मदद से हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने अपना खेल दिल से खेला, हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

CHHAJER GRAPHIS

मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि आपके लिए कोई नहीं है, तो मैं उनके साथ हूं। कांग्रेस पार्टी वहां होगी। मैंने यह महसूस किया है। मैं आपको आश्वस्त कर सकती हूं कि हम निश्चित रूप से वहां होंगे।

बजरंग ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

बजरंग पुनिया ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल यह दिखा रही है कि हम सिर्फ राजनीति करना चाहते थे। हमने सभी महिला बीजेपी सांसदों को हमारे साथ खड़े होने के लिए लिखा था, लेकिन वे फिर भी नहीं आईं। हम जानते हैं कि भाजपा महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के साथ खड़ी है। कांग्रेस सहित अन्य सभी दल हमारे साथ खड़े हैं। हम कांग्रेस पार्टी और देश को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। जिस दिन विनेश ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, देश खुश था अगले दिन हर कोई दुखी था। उस समय एक आईटी सेल जश्न मना रहा था।

बुरे टाइम में पता लगता है कि अपना कौन है…’
विनेश फोगाट ने कांग्रेस में एंट्री के साथ ही कहा कि मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है। रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है, बीजेपी आईटी सेल ने यह साबित करने की कोशिश की थी कि हम बुझे हुए कारतूस हैं। हम खत्म हो गए हैं। उन्होंने कहा मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती लेकिन मैंने नेशनल चैंपियनशिप खेली, मैंने ट्रायल दिया। मैं ओलम्पिक में गई, फाइनल में भी गई लेकिन परमात्मा को कुछ और मंजूर था। परमात्मा ने देश की सेवा करने का मौका दिया है।

ओलंपिक्स में जो हुआ वो सब खुल के बताऊंगी- विनेश
विनेश फोगाट ने कहा कि आपको भी पता होगा कि इतनी बड़ी लड़ाई बिना हौसले बिना ताकत के नहीं लड़ी जाती है। और लड़ाई को अंजाम तक पहुंचा के उस दिन हम आपसे बात करेंगे। ओलंपिक्स में जो हुआ वो सब खुल के बताऊंगी। बरसों की मेहनत के बाद मैं वहां पहुंची थी। जो भी हुआ कैसे हुआ वो सब एक दिन डिटेल में बताऊंगी। उसके लिए मुझे इमोशनली तैयार होना होगा। थोड़ा सा आपको सब्र रखना होगा।

विनेश बोलीं- अभी हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई
विनेश फोगाट ने कहा कि हमने कहा था कि अभी हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। कोर्ट में केस चल रहा। बृजभूषण शरण सिंह को पूरा बीजेपी पार्टी सपोर्ट कर रही है। हमारे साथ में विपक्ष खड़ा है। हम जब रोड पर घिसट रहे थे तो कांग्रेस पहली पार्टी थी जो हमारे सपोर्ट में खड़ी थी। उनको जो सपोर्ट मिल रहा तो आज हमारा परिवार हमारे सपोर्ट में खड़ा है। ऐसे में हमें एक ताकत मिलेगी, एक हौसला मिलेगा। आपको भी पता होगा कि इतनी बड़ी लड़ाई बिना हौसले बिना ताकत के नहीं लड़ी जाती है। और लड़ाई को अंजाम तक पहुंचा के उस दिन हम आपसे बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *