द पुष्करणाज फाउण्डेशन द्वारा पक्षियों के लिए लगाये पाळसिए

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 1 जून । द पुष्करणाज फाउण्डेशन व थार विरासत एवं नालन्दा की करूणा क्लब इकाई के संयुक्त तत्वावधान में पाळसिए वितरण सेवा अभियान के तहत आज हर्षो की समाधि और नालन्दा सृजन सभागार के पास और बगीचों में अतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार कमल रंगा और अजय केवळिया एवं गोपीकिशन छंगाणी के नेतृत्व में पाळसिये लगाए गए।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

द पुष्करणाज फाउण्डेशन परिवार के सहयोग से 251 पाळसियांे के वितरण का कार्यक्रम चल रहा है। साथ ही पेडा़ें व बगीचों ंमें निःशुल्क रूप से पाळसिये लगाए जा रहे है। इसी क्रम में संस्थान के सचिव कृष्णचंद पुरोहित ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 5 किलो चुग्गा वितरण भी किया जाएगा और पक्षियों के लिए घरौंदे भी वितरित किये जाएगे और लगाए जाएगे।

mona industries bikaner

वरिष्ठ साहित्यकार कमल रंगा ने इस कार्यक्रम को एक महत्वपूर्ण पहल बताते हुए निरीह पशु-पक्षियों के लिए भीषण गर्मी के इस दौर में दाने-पानी की सेवा को जीव रक्षा के लिए आवश्यक कदम बताया आगे भी युवाओं से ऐसे कार्यक्रमों में अपनी निरन्तर भागीदारी करने के लिए आह्वान किया।

अजय केवळिया ने बताया कि आज के व्यस्ततम जीवन में जहां मनुष्य अपने जीवन की भाग दौड़ में उलझा रहता है वहीं ऐसे सेवा के पुनीत कार्य अपने आप में समाज के लिए प्रेरणास्पद है। इन्हें निरन्तर जारी रखना चाहिए।

इस कार्यक्रम में नागुभा पुरोहित, कृष्णचंद पुरोहित, भवानीसिंह, तोलाराम सारण, घनश्याम ओझा, मोहित पुरोहित कार्तिक मोदी, अशोक पुरोहित, उमेश पुरोहित, श्यामसुंदर किराडू, हरिनारायण आचार्य महेश पुरोहित, रामचन्द्र आचार्य, आदित्य पुरोहित, गौरीशंकर व्यास इत्यादि उपस्थित थे।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *