बीकानेर शहर जिला कांग्रेस की लोकसभा चुनाव समीक्षा बैठक की रिपोर्ट आलाकमान को जायेगी

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

कांग्रेस से अच्छी और मजबूत पार्टी कोई नही, कार्यकर्ताओं को मिलेगा मौका, निष्पक्ष रिपोर्ट आलाकमान को – शिमला नायक

L.C.Baid Childrens Hospiatl

 

बीकानेर, 2 जुलाई। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की संगठनात्मक और चुनाव समीक्षा बैठक आज जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

mona industries bikaner

संगठन महासचिव नितिन वत्सस ने बताया की राय समय पर शुरू हुई बैठक लगभग 4 घंटे चली सभी की बातो को सुझावों को ध्यान से सुना गया और बिना आरोप प्रत्यारोप शांति पूर्ण तरीके से अनुशासन के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में आए विचारों और कथनों को सुनने के बाद अनूपगढ़ विधायक प्रदेश महासचिव प्रभारी बीकानेर शहर कांग्रेस श्रीमती शिमला नायक ने कहा की कांग्रेस पार्टी सबसे अच्छी और सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। सत्य अहिंसा, और गांधीवादी तरीके से आम अवाम गरीब मजदूर शोषित और पिछड़ों की आवाज को अगर बुलंद करने की ताकत किसी में है तो कांग्रेस पार्टी में है। हमे गर्व है की हम इस पार्टी के मजबूत योद्धा है, क्योंकि आज कांग्रेस में है वो सच्चा कार्यकर्ता ही है। जिसको कांग्रेस से प्रेम है,जिसको वो अपनी मां मानता है और वो जानता है की हिंदुस्तान के सर्वधर्म समभाव और अखंडता को कोई बचाए रख सकती है तो वो कांग्रेस पार्टी है |

नायक ने कहा की आप लोगो ने जिस बेबाकी और निडरता से पार्टी को मजबूत करने के लिए जो बाते आज मेरे समक्ष रखी है उसकी रिपोर्ट मे आलकमान के समक्ष रखूंगी और विश्वास दिलाती हु की ईमानदारी के साथ निष्पक्ष तरीके से रखूंगी मेरे लिए पार्टी महत्वपूर्ण है और आप भी मान लीजिए जिसके लिए पार्टी महत्वपूर्ण होती है उस कार्यकर्ता का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता।

नायक ने कहा की हर वर्ग,हर तबके, हर समुदाय, हर जाति ,उप जाती सभी के समावेश के साथ कांग्रेस पार्टी की ऐसी टीम तैयार करेंगे जिससे आने वाले निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी का बोर्ड और मेयर बनाया जा सके और यकीन मानिए की जिन जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रति पूरी ईमानदारी से कार्य किया है उनको उचित प्रतिनिधित्व और सम्मान दिलानेकी जिमेददारी में लेती हूं।

नायक ने कहा की हमे विगत बातो को भुलाकर आगे की सुध लेते हुए भाजपा के झूठ के खिलाफ सड़कों पर संघर्ष करना है जिसमे हम जनता की तकलीफों को दूर करने का कार्य भी करेंगे और भाजपा के दोहरे चरित्र को जनता के सामने उजागर करेंगे।

जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा की मानता हु लोकसभा चुनाव में हम रणनीतिक रूप से भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के पक्ष में मतदान नही करवा पाए लेकिन हकीकत ये भी है की जिमेदद्दार लोगो ने पूरी निष्ठा के साथ पार्टी के लिए कार्य नही किया वरना आज परिणाम दुसरे होते गहलोत ने कहा की चुनाव के बाद की सारी स्थिति का अवलोकन हमने किया और जो जो कारण रहे जिसके कारण हम चुनाव हारे उसकी रिपोर्ट प्रभारी को सौप दी गई है और मुझे विश्वास है की कांग्रेस प्रभारी नायक महोदया इसके उपर गंभीरता से कार्यवाही करवाने का कार्य करेगी।

यशपाल गहलोत ने कहा की हम सभी संघर्ष करते आए है और आगे भी हम पीछे नहीं हटेंगे जब पूरी की पुरी केंद्र सरकार राहुल गांधी को दबाने में लगी है फिर भी वो सत्य का साथ नही छोड़ रहे तो हमे भी उनसे सीख लेते हुए आम अवाम की आवाज को बुलंद करते हुए उनको उनका हक दिलाना है और हम ऐसा करेंगे।

संगठन महासचिव नितिन वत्सस ने बैठक का संचालन करते हुए विगत वार लोकसभा में हार पर ब्योरा दिया और अंत में राष्ट्रगान के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

प्रवक्ता विकास तंवर ने बताया की बैठक को प्रदेश महासचिव गजेंद्र सिंह सांखला, प्रदेश सचिव साजिद सुलेमानी, नेता प्रतिपक्ष चेतना चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष आनंद सिंह सोढा, ब्लॉक अध्यक्ष जाकिर नागौरी, ब्लॉक अध्यक्ष शहजाद भुट्टा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिला पंचारिया, इंटक जिला अध्यक्ष महेंद्र देवड़ा, सेवादल प्रदेश उपाध्यक्ष कमल कल्ला,वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम मुस्तफा, हीरालाल हर्ष, मासूक अहमद, श्रीलाल व्यास, युथ कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष शबीर अहमद, जयदीप सिंह जावा फिरोज अहमद भाटी, रवि पुरोहित, आनंद जोशी, हरिप्रकाश वाल्मिकी, कर्नल शिशुपाल सिंह, नंदलाल जावा, जावेद पडिहार, अरविंद मिढ़ा, ओमप्रकाश लोहिया, पनालाल मेघवाल, राहुल जादुसंग्त, मनोज किराडू, नरसिंह दास व्यास डॉ पीके सरीन, पार्षद महेंद्र बडगुजर, पार्षद ताहिर हसन,पार्षद मनोज जनागल, पार्षद प्रफुल हटीला, पार्षद सुरेंद्र सिंह, पार्षद अब्दुल वाहिद उर्फ बबलू,पार्षद सुनील गेदर ने संबोधित करते हुए अपनी बात रखी।

प्रवक्ता अनिल सारडा ने बताया की इस अवसर पर पूनम नायक, बिरजाराम भील, मुमताज शेख, मंजू देवी शर्मा, पुष्पा शर्मा, राज देवी शर्मा, वंदना गुप्ता, हाजिर खान, मैक्स नायक, रामनाथ आचार्य, मनोज व्यास, आरिफ भुट्टा, रविकांत वाल्मिकी, मोहमद आरिफ, अहमद अली भाटी, धनसुख आचार्य, सरदार अमरीक सिंह, रमेश कुमार नायक, कुंभाराम मेघवाल, राजू पंडित, सुरेश वाल्मिकी, जहुरदीन जलवाली, नजरूल इस्लाम, सहित कांग्रेस जन मौजूद थे।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *