अत्याधुनिक नाड़ी परीक्षण मशीन का चिकित्सा शिविर में रहा रूझाान, 196 मरीज हुए लाभान्वित

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 31मई । निःशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में 196 मरीजों को लाभ प्राप्त हुआ। इस शिविर का आयोजन स्व. रामनिवास जी शर्मा की सप्तम् पुण्यतिथि पर राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय, गौड़ ब्राह्मण महासभा व शर्मा आयुर्वेदा के संयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न हुआ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस चिकित्सा शिविर में मशीन द्वारा नाड़ी परीक्षण एवं केल्सियम की जाँच व परामर्श लेने का अधिक रूझान रहा। राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य वैद्य पंकज जी, प्रमोद जी, प्रद्युम्न जी, ईश्वर दत्त जी व स्त्राी रोग विशेषज्ञ कुसुम शर्मा ने अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दी।

mona industries bikaner

मुख्य अतिथि बीकानेर पश्चिम विधायक श्री जेठानन्द जी व्यास को गौड़ ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष श्री अजय गौड़ ने साफा पहनाकर व शर्मा आयुर्वेदा के महेश शर्मा ने प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन किया। विधायक जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस प्रकार के निःशुल्क शिविर से ग्रामीण व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को गुणवत्तापूर्ण परामर्श व निःशुल्क दवा वितरण किया गया, जिससे मरीजों को तुरन्त राहत मिले। इसके लिए आयोजनकर्ता का हार्दिक अभिनन्दन।

शिविर में आए मरीजों ने इस शिविर की सराहना की और कहा कि आयुर्वेदिक उपचार से उन्हें काफी राहत मिली है। शिविर के सफल आयोजन का शर्मा आयुर्वेदा के महेश शर्मा ने शिविर में अपनी सेवाऐं देने वाले दिनेश, हेमन्त, नेमचन्द, नीरज को धन्यवाद दिया व आगे भी ऐसे शिविर आयोजित करने का संकल्प लिया ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।कोटगेट थाने के सीआई ने भी इस शिविर में की गई बेहतरीन व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया।

 

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *