दो दिवसीय उछब सियाळो आगामी 16-17 जनवरी को होगा

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 12 जनवरी। बीकानेर की समृद्ध साहित्यिक परंपरा में अपनी सकारात्मक एवं रचनात्मक भूमिका का गत पांच दशकों से निवर्हन करने वाली प्रज्ञालय संस्थान एवं राजस्थानी युवा लेखक संघ द्वारा पूर्व की भंाति ही नगर ही नहीं प्रदेश में अपने आप में अलग अंदाज का अनूठा साहित्यिक एवं सांस्कृतिक आयोजन ‘उछब’ सियाळो’ किया जाता है।
कार्यक्रम के संयोजक एवं राजस्थानी के वरिष्ठ साहित्यकार कमल  रंगा ने बताया कि उक्त आयोजन किसी न किसी नगर के पुरोधा को समर्पित होता है। इस बार का उछब सियाळो देश के ख्यातनाम साहित्यकार रंगकर्मी चिंतक शिक्षाविद् एवं संस्थान के संस्थापक लक्ष्मीनारायण रंगा को समर्पित होगा। गत वर्षो की भंाति ही दो दिवसीय समारोह ‘उछब सियाळो’ का आयोजन आगामी 16 जनवरी एवं 17 जनवरी 2024 वार मंगलवार एवं बुधवार को नत्थूसर बाहर स्थित नालन्दा पब्लिक सैकेण्डरी स्कूल के सृजन सदन में आयोजित किया जाएगा।
कार्यक्रम के सहसंयोजक वरिष्ठ शिक्षाविद्-कवि संजय सांखला ने बताया कि उक्त दो दिवसीय समारोह के प्रथम दिन उद्घाटन सत्र एवं एक अन्य सत्र का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार समारोह के दूसरे दिन दो सत्रों का आयोजन होगा। जिसमें बहुत ही चर्चित सत्र ‘खुल्ले खाळै’ का भी आयोजन होगा।
कार्यक्रम के प्रभारी कवि गिरिराज पारीक एवं संस्कृतिकर्मी हरिनारायण आचार्य ने बताया कि इस महत्वपूर्ण दो दिवसीय समारोह के लिए विशेष तौर से हिन्दी, उर्दू और राजस्थानी की तीनों पीढियों के साहित्यकारों रंगकर्मियों, संगीत से जुड़ी प्रतिभाओं कलाकारों एडवोकेट के साथ नगर के गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *