चोरों ने पुलिस को किया फोन ‘हमें पकड़ लो, नहीं तो लोग पीट-पीटकर मार डालेंगे

khamat khamana

बीकानेर , 31 अगस्त। बीकानेर में एक बंद मकान में दो चोर घुस गए। आस-पास के लोगों को पता चला तो वह घर के बाहर एकत्र हो गए। इस पर चोरों ने पहले तो भागने का प्रयास किया लेकिन रास्ता नहीं मिला तो खुद को अंदर से बंद कर दिया। मोबाइल करके पुलिस को बुलाया कि ‘हमें पकड़ लो, नहीं तो लोग पीट पीटकर मार डालेंगे।’ घटना बीकानेर के कोलायत की है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

चोर शुक्रवार को चोरी करने के लिए पहुंच गए। घर बंद था, चोरों ने इसे आसान निशाना समझ लिया। थोड़ी देर में घर का मालिक आ गया। उसे पता लगा कि घर के अंदर कोई है। उसने बाहर से कुंडी लगा दी। आसपास के लोगों को एकत्र कर लिया। अब अंदर चोरों को भी पता चल गया कि वो फंस गए हैं। बाहर निकले तो भीड़ उन्हें पीट-पीटकर मार देगी। दोनों युवकों ने खिड़की तोड़कर बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन मजबूत खिड़की टूटी नहीं।

pop ronak

ऐसे में अंदर से पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100 पर फोन किया। पुलिस को बताया कि वो एक घर में फंस गए हैं। हमें यहां से सुरक्षित बाहर निकालो। पुलिस बाहर पहुंच गई तो भी घबराए हुए चोर बाहर नहीं आए। पुलिस ने आवाज लगाकर कहा कि वो आ गए हैं? इसके बाद भी चोर नहीं मानें। 100 नंबर पर फिर से फोन किया और दो बार सिटी बजाने का कोड तैयार करवाया। जब पुलिस ने घर के बाहर से दो बार सिटी बजाई तब जाकर युवक बाहर आए।

CHHAJER GRAPHIS

बच न पाए पिटाई से

कार्रवाई के बाद भी चोर बच नहीं पाए। कोलायत के वार्ड संख्या 10 में हुई इस घटना के दौरान एकत्र लोगों ने आखिरकार चोरों को बाहर निकलते ही पुलिस के सामने ही दो-चार थप्पड़ जड़ दिए। पुलिस की उपस्थिति के कारण ज्यादा नहीं पीटा गया।

पंजाब और सरदारशहर के हैं युवक

कोलायत एसआई लखवीर सिंह के अनुसार- गुरुवार रात दो बजे कोलायत के वार्ड नंबर 10 स्थित मदन पारीक के घर में चोर घुस गए। इस दौरान मदन पारीक के पिता का देहांत होने के कारण नजदीक में अपने भाई के घर गए हुए थे। थोड़ी देर बाद जब मदन पारीक किसी काम से अपने घर आए तो ताला टुटा हुआ और अंदर पंखा चालू देखा। हिम्मत दिखाकर उन्होंने बाहर से गेट के कुण्डी लगा दी तथा आस-पड़ोस में सूचना दे दी।

सूचना मिलने के बाद पड़ोसी भी मौके पर आए और पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। बाहर लोगों को देख चोरों ने कमरे के अंदर खिड़की तोड़ने कि कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि चोरों ने भी किसी को फोन किया। उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पूछताछ जारी, कई खुलासे होने की उम्मीद

कोलायत एसआई लखवीर सिंह ने बताया- चोरों का नाम इंद्रराज निवासी सरदार शहर और सज्जन कुमार निवासी अमरपुरा (पंजाब) है। पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया कि उनके कई साथी है जो चोरी का काम करते है। हालांकि अभी तक कहां- कहां चोरी की है, इसका खुलासा नहीं हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *