घर के आंगन में बर्तन मांज रही महिला पर बाघ का हमला, मौत

khamat khamana

बिजनौर, 1 अगस्त । उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले में जिम कार्बेट बाघ अभयारण्य (Jim Corbett Tiger Reserve) के निकट कालागढ़ इलाके में घर के आंगन में बर्तन मांज रही एक महिला पर बाघ ने हमला (Tiger attacks) कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

उत्तर प्रदेश के बिजनाैर में बुधवार देर शाम घर के आंगन में बर्तन धो रही पत्नी अचानक चीखने लगी। पति ने बाहर निकलकर देखा तो उसके पांव तले जमीन खिसक गई। वह कुछ कर पाता लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

pop ronak

पति नितिन ने शोर मचाया तो बाघ नितिन की ओर झपटने लगा जिसपर वह पीछे हट गया। बाघ महिला को छोड़कर दीवार फांदकर वापस चला गया। परिजन आनन फानन में महिला को सीएचसी में लेकर पहुंचे जहां चिकित्सक ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

CHHAJER GRAPHIS

घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। महिला के पति सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। महिला का दो वर्ष पहले ही विवाह हुआ था। महिला के एक छोटा बच्चा भी है। सूचना पर सीओ अंजनी कुमार व थानाध्यक्ष पुष्कर सिंह मेहरा मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा पर स्थित कालागढ़ क्षेत्र में वर्कचार्ज कालोनी निवासी नितिन की 22 वर्षीय पत्नी टीना बुधवार रात घर के आंगन में बर्तन धो रही थी, तभी पीछे से दीवार फांदकर आए बाघ ने उस पर हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि चीख-पुकार सुनकर आए परिजन के शोर मचाने पर बाघ जंगल की ओर भाग गया। गंभीर रूप से घायल टीना को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाघ अभयारण्य के उपनिदेशक डी. नायक के अनुसार गश्ती दल तैनात कर निगरानी बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *