राजीव गांधी जी की 33 वी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • एक दूसरे का सहयोग करना और उनका सम्मान करने की सीख देता हैं राजीव जी का जीवन – यशपाल
  • युवाओं के मसीहा के रूप में सदैव पूजनीय रहैंगे राजीव गांधी- बिशनाराम

बीकानेर , 21मई। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी जी की 33 वी पुण्यतिथि पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी व देहात कांग्रेस द्वारा राजीव गांधी जी के प्रतिमा स्थल पंचशती सर्किल पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि का आयोजन रखा गया।
प्रवक्ता विकास तंवर ने बताया की राजीव गांधी जी की प्रतिमा पुष्पहार अर्पित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा की जिस तरह राजीव गांधी जी सबको साथ लेकर सबके लिए सोचते थे ठीक उसी तरह हमको आज एक दूसरे का सहयोगी बनना है ताकि देश को पुनः गुलामी की तरफ ले जा रही अवसर वादी ताकतों का विरोध कर सके ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजीव गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए देहात ज़िला अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने कहा कि आधुनिक भारत के लिए राजीव गांधी जी का कार्यकाल एक मिशाल के तौर पर याद किया जाएगा| साथ ही देश के युवाओं के लिए एक नए भारत की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए भी राजीव गांधी जी याद किये जाते रहेंगे।

mona industries bikaner

पुर्व मंत्री व बीकानेर लोकसभा प्रत्याशी गोविंदराम मेघवाल ने कहा की जिस तरह राजीव गांधी जी देश की एकता और भाईचारे को बचाए रखने का कार्य करते रहे देश की तरक्की के साथ साथ अंदरूनी मजबूती के लिए भी कार्य किया उसी तरह हमे देश को बनाए रखना है ।

पीसीसी महासचिव जिया उर रहमान आरिफ़ ने राजीव जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा की भारत को 21 वी शताब्दी का सबसे सशक्त और ताक़तवार देश बनाने में राजीव गांधी जी का अहम रोल रहा है उन्होंने भारत में संचार क्रान्ती की शुरआत करते हुए तकनीक का बेहतरीन उपयोग भारत के युवा कैसे कर सके उसके लिए कार्यक्रम बनाये।

संगठन महासचिव प्रहलाद सिंह मार्शल ने कहा कि आज भारत के युवा जिस तरह से तकनीक के क्षेत्र में अपना रुतबा पूरे विश्व मे फैला रहे हैं, यह राजीव गांधी जी के दूरगामी सोच का परिणाम है। इसी के चलते राजीव गांधी जी युवाओं के मसीहा के रूप में सदैव पूजनीय रहेंगे।

प्रवक्ता विकास तंवर ने बताया कि आज के कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष सुमित कोचर, ब्लॉक अध्यक्ष आनंद सिंह सोढा, पार्षद जावेद पड़ीहार, ताहिर हसन क़ादरी , युनिस अली , सुरेंद्र सिंह राठौड़ , जिला महासचिव प्रेम जोशी, राहुल जादूसंगत, तोलाराम सियाग,जिला सचिव एजाज अहमद पठान, मनोज चौधरी ,मो अकरम,अब्दुल रहमान लोदरा ,श्री कृष्ण गोदारा, एड जितेंद्र शर्मा, राजेंद्र भार्गव, भँवरलाल, इकबाल मलवान, अम्बाराम इनखिया, चंद्रप्रकाश ,एड जितेंद्र नायक,अकबर अली , प्रेमरतन जोशी, डॉ राजेंद्र भारद्वाज , शर्मिला पंचारिया ,सुनीता रंगा ने श्रद्धांजली अर्पित करते हुए राजीव गांधी जी को युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बताया।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *