देहात कांग्रेस कार्यालय में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर धूमधाम से तिरंगा लहराया

khamat khamana

देश के गौरव और सम्मान का प्रतीक है तिरंगा-बिशनाराम सियाग

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर,15 अगस्त। रानीबाज़ार स्थित जिला कांग्रेस कमेटी(देहात), बीकानेर कार्यालय में देहात जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग की अध्यक्षता और जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल व पूर्व दर्जाप्राप्त मंत्री मदनगोपाल मेघवाल के विशिष्ठ आतिथ्य में 78वें स्वतंत्रता दिवस को ध्वजारोहण के साथ विशेष धूमधाम के साथ मनाया।

pop ronak

इस अवसर पर सेवादल के पूर्व प्रदेश संगठक व जिला कांग्रेस के संगठन महासचिव मार्शल प्रहलाद सिंह ने विधिसम्मत झंडारोहण, राष्ट्रगीत, राष्ट्रगायन तथा जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने तिरंगे के सम्मान में शपथ ग्रहण करवाई।

CHHAJER GRAPHIS

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सियाग ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के गौरव और सम्मान का प्रतीक है तिरंगा।क्योंकि आज ही के दिन 1947 में 200 वर्षों के औपनिवेशिक शासन के ब्रिटिश सरकार के झंडे को उतारकर भारत का तिरंगा फहराया गया था।

जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल ने कहा कि आज का दिन हर भारतवासी के लिए खास है। भारत को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी दिलाने के लिए हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने सदियों तक अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी और अंततः 15 अगस्त 1947 का दिन हर भारतवासी के भाग्य में स्वतंत्रता का नया उजाला लेकर आया था।

पूर्व दर्जाप्राप्त मंत्री मदनगोपाल मेघवाल ने कहा कि अगर आज हम स्वतंत्र भारत में सांस ले पा रहे हैं, तो इसका श्रेय उन असंख्य क्रांतिकारियों को जाता है, जो “भारत माता की जय” के नारे के साथ हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए थे।

देहात उपाध्यक्ष अम्बाराम इणखिया ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को उल्लास के साथ मनाते हुए हमें हमारे सांस्कृतिक और सामाजिक मूल्यों की रक्षा के लिए अपने कर्तव्यों को भी याद रखना होगा। हमें संकल्प लेना होगा कि हम एक ऐसे सशक्त और समृद्ध भारत का निर्माण करेंगे, जिसका सपना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखा था।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष भंवर कूकणा ने कहा कि आज हमें समाज के उत्थान के लिए संकल्पबद्ध होकर निरंतर प्रयास करने होंगे और अपने कर्तव्यों को ईमानदारी के साथ निभाना होगा।

जिला प्रवक्ता पूनमचंद भाम्भू ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रेमप्रकाश सारण, पन्नालाल मेघवाल, सुमित कोचर,रामनारायण ज्याणी,हरीश गोदारा, नन्दराम कासनिया,बजरंग सायच,सांवर लाल भादू, अभिमन्यु जाखड़,रमजान रंगरेज, सुरेन्द्र जाखड़, करणीसिंह राजपुरोहित,अरुण थोरी,गजानन्द शर्मा,हेमराज जांगू, श्रवण रामावत, गिरधारी कुकणा,एड संजय गोयल,एजाज अहमद पठान,जगदीश कस्वां, एड. दीपक चौधरी,जयदीप सिंह जावा, सीताराम सहु,हरशीत भाकर,अज़ीज़,प्रेम गोदारा, सुरेन्द्र जाखड़,लेखराम डूडी सहित अनेक कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *