साइकिल चोर गिरोह के दो युवकों को भीनासर से पकड़ा अब पुलिस रिमांड पर

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • कोचिंग और बाजार में रैकी कर चुराते, फिर 500 रुपए में बेचते

बीकानेर , 16 जुलाई। बीकानेर शहर में बाइक चोरी की हर दिन दो से तीन घटनाओं के बाद अब साइकिल चोरी वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। शहर में जगह-जगह खड़ी महंगी साइकिल चोरी होती है और बाजार में बेच दी जाती है। पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया कि 10 हजार रुपए की साइकिल महज पांच सौ रुपए से हजार रुपए के बीच में बेच दी जाती है, जिसका सबसे बड़ा कारण नशा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

JNV थानाधिकारी सुरेन्द्र पचार ने चोरी की बढ़ती घटना को देखते हुए भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 303 (2 ) के तहत रोहित गिल पत्रु महेन्द्र सिंह गिल जाती नाई उम्र 30 साल नवासी 2 ई उ
280 जयनारायण व्यास कॉलोनी की शिकायत पर सोमवार को मामला दर्ज किया गया था ।

पचार ने अविलम्ब ट्रेस आउट करने और चोरी का सामान बरामद करने के लिए टीम का गठन किया था। गली-मोहल्लों में संदिग्ध घुमने वाले व्यक्तियों के बारे में पता कर सीसीटीवी फुटेज देखी गई। तब कोचिंग संस्थानों और मुख्य बाजारों को चिह्नित कर साइकिलों के साथ खड़े किए।

दोनों को रिमांड पर लिया

तब पंकज मारू पुत्र शिवरतन मारू निवासी अमरपुरा बास भीनासर व संदीप मारु पुत्र जेठमल जाति मारु निवासी अमरपुरा बास भीनासर को गिरफ्तार किया। सख्ती से पूछताछ की गई तो 17 महंगी साइकिल बरामद हुई। दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया।

चोरी की साइकिल बेचते

पुलिस का कहना है कि दोनों युवक नशे के आदि है। नशे के लिए भीड़-भाड़ वाले इलाकों और बाजार में सड़क पर खड़ी साइकिलों की पहले रैकी करते है। उसके बाद मौका देखकर उसे उठाकर ले जाते है। मजूदर तबके के लोगों को 500-1000 रुपए में बेच देते है। रुपए प्राप्त कर नशे की पूर्ति करते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *