रोजगार और करियर मेला के तहत महाविद्यालयों में दो दिन चलेगा विशेष अभियान

khamat khamana
  • युवाओं का करवाया जाएगा पंजीकरण

बीकानेर, 22 सितंबर। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास की पहल पर विधायक सेवा केंद्र और रोजगार विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 30 सितंबर को एमएम ग्राउंड में होने वाले दूसरे रोजगार एवं करियर मेले की तैयारियां परवान पर हैं। इसमें अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी के लिए शहरी क्षेत्र के निजी और राजकीय महाविद्यालयों में जागरूकता का विशेष अभियान चलाया जाएगा।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने बताया कि अगले एक सप्ताह तक प्रचर-प्रसार का सघन अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत शहर के प्रत्येक कॉलेज में क्यूआर कोड के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं का पंजीकरण करवाया जाएगा। इसके लिए दो टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें सोमवार और मंगलवार को सभी कॉलेजों में संपर्क करेंगी। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक पुस्तकालयों सहित प्रमुख कोचिंग्स में भी यह क्यूआर कोड चस्पा किया जाएगा।

pop ronak

अब तक तीस नियोक्ताओं, एक हजार से अधिक युवाओं ने करवाया पंजीकरण

CHHAJER GRAPHIS

रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बताया कि रोजगार मेले के लिए अब तक राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर के 30 से अधिक नियोक्ताओं ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। इनके द्वारा 2000 से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। वहीं अब तक एक हजार से अधिक युवाओं ने क्यूआर कोड के माध्यम से अपना पंजीकरण करवा लिया है। विभाग द्वारा एसएमएस और फोन कॉल्स के माध्यम से युवाओं को आमंत्रित किया जाएगा।

विधायक की पहल पर प्रकाशित होगी पुस्तिका

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैन गोदारा ने बताया कि मेले के लिए केंद्र और राज्य सरकार की युवा कल्याण की योजनाओं और कार्यक्रमों को संकलित करते हुए एक पुस्तिका का प्रकाशन किया जाएगा। इसमें आवेदन प्रक्रिया, संपर्क सूत्र, देय लाभ और पात्रता आदि से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि विधायक की पहल पर प्रकाशित होने वाली यह पुस्तिका युवाओं के लिए लाभदायक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *