विनेश फोगाट को सर्वखाप पंचायत ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया

khamat khamana

रोहतक , 27 अगस्त। हरियाणा के रोहतक में आज रविवार को रेसलर विनेश फोगाट को 25 अगस्त के दिन सर्वखाप पंचायत ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। कहा जा रहा है सर्वखाप का पहला गोल्ड मेडल विनेश को मिला है, जो अब तक किसी को भी नहीं मिला था। विनेश को इस मेडल सम्मानित करने के लिए सर्वखाप ने एक सम्मान समारोह का आयोजन किय। इस सम्मान समारोह में राज्य के कई खापों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl
विनेश फोगाट को सर्वखाप पंचायत ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया

विनेश ने जताया आभार

pop ronak

वहीं, इस मौके पर विनेश ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा की मुझे आज बहुत खुशी हो रही है कि मेरा परिवार और प्रदेश के सभी लोग मेरे साथ खड़े हैं। इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि अभी मेरी लड़ाई खत्म नहीं हुई है, बल्कि अब शुरू ही हुई है।

CHHAJER GRAPHIS

25 अगस्त  विनेश का था  जन्मदिन

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था। इसके बाद हरियाणा के सर्वखाप ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया और इसे लेकर कई खापों की बैठक हुई थी। इसके बाद यह तय किया गया कि विनेश के जन्मदिन पर यानी की 25 अगस्त हो उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

20 अगस्त को हुई थी बैठक

इस सम्मान समारोह से पहले 20 अगस्त को रोहतक के नांदल भवन बोहर सहित झज्जर, सोनीपत, पानीपत, जींद और कैथल के खाप प्रधानों की एक बैठक हुई थी। इस बैठक की अध्यक्षता नांदल खाप के प्रधान ओमप्रकाश नांदल ने की थी। बैठक में सभी फैसला लिया था कि पहलवान विनेश फोगाट का सर्वखाप द्वारा स्वागत किया जाएगा।

नांदल खाप के प्रधान ने कहा कि पहले ही इस आयोजन के लिए पहले ही सभी की सहमति ले ली गई थी और इसके लिए विभिन्न जिम्मेदारियां अलग-अलग खापों को सौंपी गई। साथ ही अनुशासन कमेटी, खानपान कमेटी और स्वागत कमेटी का भी गठन किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *