देशनोक में आचार्य श्री जिन पीयूष सागर सूरीश्वरजी व मुनिवृंद का स्वागत

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

आचार्य श्री जिन पीयूष सागर सूरीश्वरजी   शुक्रवार को उदयरामसर पधारेंगे

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 13 जून। जैन श्वेताम्बर खरतगच्छ के आचार्य श्री जिन पीयूष सागर सूरीश्वरजी म.सा. व मुनिवृंद का प्रवास गुरुवार को देशनोक के भूरा गेस्ट हाउस में रहा। आचार्यश्री शुक्रवार को सुबह उदयरामसर दादाबाड़ी व उसके बाद गांव के भगवान कुंथुंनाथ मंदिर में दर्शन वंदन करेंगे।

mona industries bikaner

देशनोक आचार्यश्री के सान्निध्य में प्रवचन में बीकानेर मूल के मुनि सम्यक रत्न सागर म.सा. ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम के ’’जीवन के साथ व जीवन के बाद भी’’ का अनुसरण करते हुए धर्म ध्यान,साधना, आराधना तथा देव, धर्म व गुरु की भक्ति करें। इस जीवन काल में की गई साधना का फल वर्तमान के साथ मृत्यु के बाद भी निश्चित रूप से मिलेगा। उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए उत्तम आचरण करें तथा तीसरे आत्म व परमात्म तत्व की प्राप्ति के लिए पुरुषार्थ व प्रयास करें।

देशनोक में आचार्यश्री व मुनिवृंद का जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ के साथ साधुमार्गी जैन संघ, तेरापंथ व बीकानेर के अनेक श्रावक-श्राविकाओं ने वंदना की। पूर्व पार्षद नथमल सुराणा ने बताया कि वयोवृद्ध श्रावक हुलासमल सुराणा,शांति लाल भूरा, साधुमार्गी जैन संघ के पानमल भूरा, शिव कुमार सुराणा, विनोद कुमार, विकास मंच के शांति लाल बरड़िया, इंद्रचंद,विजय राज, रतन लाल भूरा, बीकानेर से आए श्रावक मालचंद बेगानी, उदयरामसर के नरेश भंडारी, करन बेगानी व चिराग नाहटा आदि ने आचार्यश्री व मुनिवृंद का दर्शन वंदन किया।हुलासमल नथमल सुराणा परिवार की ओर से प्रभावना से श्रावक-श्राविकाओं को सम्मानित किया गया।

श्री जिनेश्वर युवक परिषद के अध्यक्ष संदीप मुसरफ व मंत्री मनीष नाहटा ने बताया की आचार्यश्री शुक्रवार सुबह सात बजे उदयरामसर दादाबाड़ी में व उसके बाद गांव के भगवान कुंथुनाथ मंदिर पहुंचेगें। वहां से शाम को भीनासर प्रवास करते हुए 15 जून को नोखा रोड़ पर भगवान महावीर मार्ग पर स्थित रेल दादाबाड़ी पहुंचेंगे। आचार्यश्री व मुनिवृंद के साथ शिवबाड़ी के श्री गंगेश्वर पार्श्वनाथ जिन मंदिर में प्रतिष्ठित होने वाली 9 जिन प्रतिमाओं के साथ 16 जून को नगर प्रवेश करेंगे। उनका नगर प्रवेश का जुलूस 16 जून को सुबह साढ़े सात बजे गोगागेट सर्किल के पास स्थित गौड़ी पार्श्वनाथ से रवाना होकर विभिन्न जिनालयों व जैन बहुल्य क्षेत्रों से होते हुए ढढ्ढा चौक पहुंचेगा।

ढढ्ढा चौक में प्रवचन पंडाल तैयार
श्री जिनेश्वर युवक परिषद के मंत्री मनीष नाहटा ने बताया कि सुश्रावक यशवंत, उज्जवल कोठारी परिवार की भूमि पर भव्य टैट का प्रवचन पंडाल बनाया गया है। करीब 35 फीट ऊंचे, तथा करीब 600-700 श्रावक-श्राविकाओं के बैठने लायक इस पंडाल में हवा व रोशनी की भी समुचित व्यवस्था रहेगी। उदयपुर के करीब दो दर्जन अनुभवी टेंट व्यवसायी व कामगारों ने यह टेंट लगाया है। यह टैंट आंधी व वर्षात में भी पूर्ण सुरक्षा देने वाला है।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *