दिल्ली जाएंगे केशव प्रसाद मौर्य या कुर्सी जाएगी योगी की ? यूपी BJP में ऑल इज नॉट वेल

नयी दिल्ली , 18 जुलाई। लोकसभा चुनाव के बाद से ही यूपी में गहमागहमी के दौर जारी है। इस बीच सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच ऑल इज नॉट वेल होने की बात भी सामने आ रही है। माना जा रहा है जल्द ही बड़ा बदलाव भी हो सकता है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

80 लोकसभा सीटों वाला राज्य उत्तर प्रदेश इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार हुए 29 सीटों के नुकसान से भाजपा न सिर्फ अचंभित है, बल्कि च‍िंत‍ित भी है। प्रदेश सरकार और संगठन के बीच खींचतान की खबरों के बीच बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से म‍िले। ताजा घटनाक्रम को देखते हुए इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। बहुत जल्द सरकार और संगठन में कुछ बदलाव हो सकते हैं, हालांकि, यह बहुत बड़े स्तर पर नहीं होगा।

pop ronak

लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी से आए परिणाम के बाद बीजेपी में गहमागहमी का दौर जारी है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच ऑल इज नॉट वेल की बातें भी सामने आ रही है।

CHHAJER GRAPHIS

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने एक बार फिर दिल्ली जाकर शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की। जिसके बाद कयासबाजी का दौर और भी तेज हो गया है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में केशव प्रसाद मौर्य को यूपी का सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि कुछ लोग कह रहे हैं कि केशव प्रसाद को दिल्ली बुलाया जा सकता है।

भूपेंद्र चौधरी, केशव मौर्य पहुंचे द‍िल्‍ली
हाल ही में उत्तर प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक हुई और उसके तुरंत बाद मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य नई दिल्ली पहुंचे। दोनों वरिष्ठ नेताओं ने यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

चर्चा थी कि इन दोनों नेताओं ने प्रदेश में सरकार से गड़बड़ाए समन्वय का तर्क रखते हुए बदलाव को जरूरी बताया। चर्चा यह भी है कि हाईकमान की ओर से कहा गया है कि विवाद खड़ा करने वाले बयानों को विराम देकर सरकार और संगठन में समन्वय के साथ काम करें। इसके बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी बुधवार को प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे। इसके बाद चौधरी गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले।

बीजेपी यूपी के संगठन में बदलाव की सुगबुगाहट, पीएम मोदी और अम‍ित शाह से म‍िले भूपेंद्र चौधरी

यूपी सरकार और संगठन के बीच खींचतान की खबरों के बीच बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से म‍िले। माना जा रहा है क‍ि बहुत जल्द सरकार और संगठन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। बता दें देश की राजनीति पर बड़ा प्रभाव डालने वाला उत्तर प्रदेश इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है।

उपचुनाव को लेकर संगठन की तैयार‍ियों का सौंपा ब्‍योरा
सूत्रों के अनुसार, भूपेंद्र सिंह चौधरी को प्रधानमंत्री की ओर से मिलने के लिए कहा गया था। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष ने तमाम सर्वे रिपोर्ट और आकलन के आधार पर प्रधानमंत्री को बताया है कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के निराशाजनक परिणाम के क्या मुख्य कारण रहे। दस विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर संगठन की तैयारियों का ब्योरा सौंपा।

साथ ही अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई। संभावना यह भी जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री की ओर से यह संदेश भी दिया गया होगा कि संगठन और सरकार के बीच तालमेल बनाकर आगे बढ़ा जाए। सरकार की ओर से संगठन का ध्यान रखा जाएगा, लेकिन संगठन को सरकार की उपलब्धियों को जमीन तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभानी चाहिए।

भूपेंद्र चौधरी ने बताया क्‍या हुई पीएम मोदी से बातचीत
वहीं, इस बारे में भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिले हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे की चर्चाओं को नकारते हुए कहा कि यह मुलाकात संगठन और लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर थी। लोस चुनाव के परिणाम और उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को प्रदेश के ताजा सियासी हालातों के बारे में भी अवगत करवाया है।

यूपी सरकार में खींचतान के बीच डिप्टी सीएम केशव मौर्य बुधवार देर रात दिल्ली से लौट आए हैं। 2 दिन में केशव मौर्य ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से दो बार, मुलाकात की लेकिन उनकी पीएम मोदी और शाह से मुलाकात नहीं हो पाई।

यूपी सरकार में खींचतान के बीच अखिलेश का ऑफर:कहा-100 लाओ, सरकार बनाओ

इधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने केशव मौर्य के लखनऊ लौटने के बाद X पर दो पोस्ट की। बुधवार रात लिखा- लौट के बुद्धू घर को आए। गुरुवार सुबह उन्होंने मानसून ऑफर दिया। कहा-100 लाओ, सरकार बनाओ। दोनों पोस्ट में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिखा। हालांकि, सियासी गलियारों में इसे केशव मौर्य से जोड़कर देखा जा रहा है।

इससे पहले भी 2022 में भी अखिलेश ने सार्वजनिक तौर पर केशव मौर्य को 100 विधायकों के साथ पाला बदलने पर मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था।
इधर, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम की 27-28 जुलाई को दिल्ली में बैठक होगी। इसमें सरकार-संगठन में समन्वय पर भी चर्चा होगी। बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *