महिला के टुकड़े-टुकड़े कर जोधपुर व बीकानेर में अलग-अलग फेंके

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • जोधपुर में नाले में सिर और हाथ मिले; 15 जून को बीकानेर में धड़ मिला था
  • बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने इस प्रकरण के बारे में किया पूरा खुलासा

जोधपुर\ बीकानेर , 21 जून। राजस्थान के जोधपुर शहर से शुक्रवार सुबह 10:30 बजे चौंका देने वाली खबर सामने आई है. पांच बत्ती चौराहे के पास स्थित नाले में पुलिस को नाले में महिला का सिर और हाथ मिले। अर्थात टुकड़ों में एक लाश बरामद हुई है, जिसका कनेक्शन बीकानेर से बताया जा रहा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

15 जून को बीकानेर में जयनारायण व्यास कॉलोनी थाने में घड़सीसर के पास स्थित अंडर पास के कुछ आगे कचरे के ढेर में महिला का सिर कटा शव मिला था। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। महिला के शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया। बीकानेर पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि महिला के पति ने उसकी हत्या के बाद शव के टुकड़े अलग-अलग शहरों में फेंके थे। इस पूरी घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया है और लोगों की भीड़ वहां जमा होने लगी है.

mona industries bikaner

बीकानेर पुलिस महिला के अन्य बॉडी पाट्‌र्स की तलाश कर रही थी। इसी सिलसिले में बीकानेर से प्रशिक्षु आईपीएस रमेश पुलिस की टीम के साथ जोधपुर पहुंचे। जोधपुर में रातानाडा थाना पुलिस के सहयोग से पांच बत्ती इलाके में नाले में सर्च अभियान चलाया गया। नाले की सफाई के लिए नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी से सफाई के दौरान एक कट्‌टे में सिर और दोनों हाथ मिले।

पुलिस को महिला के कपड़ों की तलाश
15 जून को शाम 5:30 बजे बीकानेर में जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में पवनपुरी के अंडरब्रिज के पास सड़क किनारे कचरे में महिला की बिना सिर के लाश मिली थी। महिला के हाथ भी कटे हुए थे। शव से दुर्गंध आ रही थी। FSL की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए थे। पुलिस को अंदेशा है कि महिला के पति ने उसकी हत्या की है।

बीकानेर पुलिस की टीम एक महिला और पुरुष को बीकानेर से जोधपुर लेकर आई, जिन्हें आरोपी बताया जा रहा है। उनकी निशानदेही पर बॉडी पाट्‌र्स की तलाश की। इसी दौरान नाले में सिर और हाथ मिले। पुलिस बॉडी के कपड़ों की तलाश कर रही है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, यह शव महिला का है. इस मामले में अभी तक पुलिस ने एक महिला व पुरुष को हिरासत में लिया है. इन दोनों को बीकानेर पुलिस जोधपुर लेकर आई थी, और उन्हीं की निशानदेही पर नाले में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बीकानेर पुलिस के अनुसार, उक्त महिला की हत्या 15 जून को हुई थी. इस पूरे मामले में अभी पुलिस ज्यादा जानकारी देने से बच रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, 15 जून को बीकानेर के जय नारायण व्यास कॉलोनी में एक महिला का कटा हुआ धड़ मिला था. इसके बाद बीकानेर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा की मदद से एक संदिग्ध गाड़ी को चिन्हित कर इस पूरे मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर जोधपुर के रातानाडा स्थित बरसाती नाले में से महिला का कटा हुआ सिर और हाथ बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला जोधपुर की थी और बीकानेर में ले जाकर जोधपुर के ही दोनों आरोपियों ने इसकी हत्या की. हत्या का क्या कारण रहा और किस वजह से जोधपुर से बीकानेर ले जाकर महिला की हत्या की गई? इस पूरे मामले को लेकर जल्द ही बीकानेर पुलिस खुलासा करेगी. फिलहाल बीकानेर एसपी इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने इस प्रकरण के बारे में किया पूरा खुलासा

बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने इस प्रकरण के बारे में पूरी जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 15.06.2024 को वक्त 10.12 पीएम पर मन सुरेन्द्र पचार पुनि थानाधिकारी पुलिस थाना जेएनवीसी को दौराने गश्त थाना हाजा से सुचना मिली की कोटडी घडसीसर अडंरब्रीज के पास कोटडी रोड पर डम्पिंग यार्ड के कचरे में एक महिला की लाश मिली है। जिसकी गर्दन व दोनो हाथ कटे हुये है। उक्त इतला पर मन थानाधिकारी के मय हमराही जाप्त के द्वारा मौके पर पहुंचा, मौके पर दिन डयुटी अधिकारी मुकेश एचसी मय जाप्त के मौके पर मिला । मन थानाधिकारी द्वारा उक्त महिला के शव का व घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। उक्त महिला के शव को देखने पर प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिला की हत्या की गई। जिस पर प्रकरण संख्या 227/24 धारा 302, 201 भादसं पुलिस थाना जेएनवीसी में दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

टीम का कार्य व भूमिका पुलिस थाना जेएनवीसी में अज्ञात महिला की

निर्मम हत्या की गंभीर अपराध की रिर्पोट व सूचना मिलने पर तेजस्वनी गौतम आईपीएस पुलिस अधीक्षक बीकानेर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया व मौके पर एफएसएल टीम व श्वान दल को बुलाया गया, मामला महिला की निर्मम हत्या से जुडा हुआ था। बीकानेर पुलिस ने इस प्रकरण को प्राथमिकता से लिया जाकर तुरन्त प्रभाव से अलग-अलग टीमें गठीत की गयी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआईटी का गठन
अतः प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये श्रीदीपक शर्मा आरपीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें श्री रमेश आईपीएस वृताधिकारी सदर, श्री श्रवणदास संत आरपीएस वृताधिकारी नगर, श्रीमति शालिनी बजाज आरपीएस वृताधिकारी गंगाशहर, श्री सुरेन्द्र पचार पुनि थानाधिकारी जेएनवीसी, श्री मनोज शर्मा थानाधिकारी कोटगेट, श्री नरेश निर्वाण थानाधिकारी बीछवाल, श्री सत्यनारायण गोदारा पुनि थानाधिकारी सदर, श्री कुलदीप चारण पुनि डीएसटी प्रभारी, श्री परमेश्वर सुथार उनि थानाधिकारी कोतवाली, श्रीमति रेणुबाला उनि पीएस मुक्ताप्रसाद नगर, श्री नरेन्द्र उनि पीएस जेएनवीसी, श्री दीपक यादव सउनि प्रभारी साईबर सैल के अलग-अलग टीमों का गठन कर उक्त प्रकरण के खुलासे के लिये टास्क दिया गया। जिसमें सभी टीमों को अलग-अलग कार्य दिया गया। पुलिस की अलग-अलग टीमों के द्वारा मुखबीर तंत्र मजबूत किये व घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को चैक करना शुरू किया गया।

आरोपी संगीता निवासी पीलीबंगा व विकास माल (जाट ) निवासी भुवाना , झुंझुनू

घटनास्थान से तकनिकी साक्ष्य भी एकत्रित कर कार्य प्रारंभ किया गया तथा घटना के आस-पास के लोगों से पूछताछ व पुलिस टीमों द्वारा अज्ञात पात मिलने वाले घटनास्थल के पास 24 घंटे पांच दिनों तक उस रूट से आने जाने वाले लोगों से जानकारीयां जुटाई, बीकानेर शहर में रहने वाले संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। पूर्व में दर्ज हुये प्रकरणों से संबंधित बदमाशों से भी पूछताछ की गई व आ-सूचना तथा सम्पूर्ण अलग-अलग तकनिकी साक्ष्यों के आधार पर गंगाशहर पुलिस थाना के हैडकानि हेतराम व पुलिस थाना कोतवाली के कानिस्टेबल शिवराज के द्वारा मुल्जिमों को चिन्हित कर लिया गया व पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत व लग्न से कार्य करते हुये वारदात मे सम्मिलित मुल्जिमों को दस्तयाब कर गिरफ्तार किया गया।

मृतका की पहचान मुस्कान पति मोहम्मद रफीक उम्र 34 साल निवासी शंकरनगर, वार्ड 09 तह. व जिला पाली के रूप में हुयी।

गिरफ्तार मुल्जिम

विकास माल पुत्र स्व. लीलाधर जाति जाट उम्र 37 साल निवासी भुवाना झुंझुनू हाल शिकारगढ, जोधपुर। 2 संगीता पत्नि स्वं. गोपालसिंह उम्र 35 साल निवासी पीलीबंगा जिला हनुमानगढ ।

गरफ्तार करने वाली टीम

श्री गोविदं व्यास पुनि. पीएस श्री दिलीपसिंह सउनि, श्री शिवराज कानि, श्री कपिल कानि, साईबर थाना, श्री नरेन्द्र उनि पीएस जेएनवीसी, हेतराम हैडकानि, श्री मुकेश हैडकानि, श्री श्री ईमीचन्द कानि, धर्मेन्द्र कानि . पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त कार्यवाही में श्री हेतराम हैडकानि व श्री शिवराज कानि का विशेष योगदान रहा।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *