बच्चों में खांसी व श्वास रोग की रोकथाम के लिए कार्यशाला रविवार को

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

 

बीकानेर, 8 जून। बीकानेर पीडियाट्रिक समिति व इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को रानी बाजार की होटल मरुधर पैलेस में सुबह दस बजे कोड मॉड्यूल 2024 के तहत कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यशाला में बच्चों में खांसी व श्वसन संबंधी बीमारियों की रोकथाम के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक को प्रशिक्षण देंगे।

mona industries bikaner

बीकानेर पीडियाट्रिक सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह बीठू ने बताया कि पद्मश्री अवार्ड नॉमिनी उदयपुर के डॉ.देवेन्द्र सरीन, जयपुर के प्रसिद्ध पल्मनॉलॉजिस्ट डॉ बीए.एस.शर्मा व्याख्यान के साथ चिकित्सकों को खांसी व श्वसन रोग की बीमारियों के ईलाज व रोग से बचाव का प्रशिक्षण देंगे। कार्यशाला के कोडिनेटर गुजरात के डॉ.संदीप त्रिवेदी व मुख्य वक्ता डॉ. हरि मोहन मीणा होंगे।

बीकानेर पीडियाट्रिक समिति के सचिव डॉ.श्याम अग्रवाल ने बताया कि कार्यशाला में 50 से अधिक शिशु रोग विशेशक ऑडियो, विजुअल व व्याख्यान के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। कार्यशाला संयोजक बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.सारिका स्वामी ने बताया कि कार्यशाला में बीकानेर, नोखा, नागौर, हनुमानगढ़, सूरतगढ़, श्रीडूंगरगढ़ व आसपास सरकारी व निजी अस्पतालों के चिकित्सक हिस्सा लेंगे।

 

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *