कार्यशाला पौध को सींचे good parenting का आयोजन

  • बच्चा आपका है या मोबाइल का – चरितार्थ प्रभा

गंगाशहर , 28 अप्रैल। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशित गंगाशहर तेरापंथ महिला मंडल द्वारा आयोजित कार्यशाला पौध को सींचे good parenting का आयोजन रविवार को शांतिनिकेतन में साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी के सानिध्य में किया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी ने अपने मंगल उद्बोधन में कहा कि बच्चों से दिल की बात करें, प्यार करें , उन पर अनुशासन थोपे नहीं ,स्वयं अनुशासन में रहे, उनसे संवाद करें। उन्होंने कहा कि इस प्रश्न का उत्तर खोजें की बच्चा आपका है या मोबाइल का।

pop ronak
नाटिका के माध्यम से बताया कि बच्चे प्रेशर में आकर के कैसे गलत कदम उठाते हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ मंगल की बहनों द्वारा प्रेरणा गीत के साथ किया गया उसके बाद मंडल की उपाध्यक्ष श्रीमती प्रेम बोथरा ने सभी महानुभावों का स्वागत किया। श्रीमती अंकिता सेठिया व तमन्ना भूरा ने छोटी सी नाटिका के माध्यम से बताया कि बच्चे प्रेशर में आकर के कैसे गलत कदम उठाते हैं।

CHHAJER GRAPHIS

साध्वी श्री वैभव यशा जी ने कहा कि बच्चों की पहली प्रशिक्षिका उनकी मां होती है , संस्कार गर्भ से ही दिए जाने चाहिए। अपने बच्चों को बेस्ट बनाएं बॉस नहीं।

मुख्य अतिथि राजकीय विद्यालय, उदयरामसर के प्रधानाचार्य रतन छलाणी

मुख्य अतिथि राजकीय विद्यालय, उदयरामसर के प्रधानाचार्य रतन छलानी ने अपने विचारों को रखते हुए कहा कि माता-पिता को बच्चों से संवाद करना चाहिए। दादा- दादी, नाना- नानी उनके साथ समय बिताए व कहानियों के माध्यम से उनमें संस्कारों का बीजारोपण करें। छलाणी ने कई टिप्स के माध्यम से बताया कि हम बच्चों को कैसे रिलैक्स और स्ट्रेस फ्री रख सकते हैं।

मंडल अध्यक्ष श्रीमती संजू लालनी ने सभी का आभार व्यक्त किया व मुख्य अतिथि को साहित्य भेंट करके सम्मान किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन श्रीमती अंकिता सेठिया ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *