तेयुप द्वारा कार्यशाला का आयोजन

khamat khamana

चेन्नई , 27 अगस्त। युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमणजी के विद्वान् सुशिष्य मुनिश्री हिमांशु कुमारजी एव॑ मुनि श्री हेमंत कुमारजी के सान्निध्य में तेरापंथ युवक परिषद , चेन्नई द्वारा “LEARN TODAY – LEAD TOMORROW” कार्यशाला 8-17 उम्र के लिए आयोजन शनिवार को किया गया।।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यशाला की शुरुआत सामूहिक मंगलाचरण से हुई।। तेयुप चेन्नई कार्यसमिति सदस्य अंकुर खटेड़ ने पधारे हुए सभी का स्वागत किया और दोनों मुनि श्री हेमंत कुमार जी का संक्षिप्त परिचय दिया।।

pop ronak

मुनि श्री हेमंत कुमार जी ने कार्यशाला का प्रारंभ करते हुए प्रतिभागियों से संवाद स्थापित किया और उनसे पूछा कि वे मुनिश्री के प्रवचन सुनने के लिए साहुकारपेट भवन में क्यों आते हैं।। इस पर प्रतिभागियों ने बताया की वे जीवन मूल्य, जीवन अनुशासन एवं जीवन जीने के तरीके सीखने के लिए आते हैं। मुनिश्री ने अपने उद्बोधन में वास्तविक जीवन के उदाहरण प्रस्तुत करते हुए समझाया कि कैसे आध्यात्मिक मूल्य और समय प्रबंधन की कला सीखकर हम भविष्य में नेतृत्व कर सकते हैं।

CHHAJER GRAPHIS

मुनि श्री ने कल के नेता बनने के लिए F3 सिद्धांत — FAITH, FOOD & FUN का भी उल्लेख किया और जैन धर्म एवं उसके दर्शन पर प्रकाश दाला।। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों ने ध्यान एवं एकाग्रता पर आधारित एक रोचक गतिविधि में हिस्सा लिया, जिससे उनके मानसिक कौशल में सुधार हुआ।

कार्यशाला में भाग लेने वाले सर्वश्रेष्ठ तीन प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मुनि श्री द्वारा मंगलपाठ के साथ कार्यशाला का सम्मापन हुआ। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में तेयुप चेन्नई उपभोगता प्रभारी गणेश छल्लानी, अंकुर खटेड , आदित्य दूगड़ , एवं तरुण बैद का सराहनीय श्रम रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *