शांति और सद्भाव को बढ़ावा देता है योग- योग गुरू शर्मा

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

स्वयं और समाज के लिए योग पर आधारित रहेगी दसवें विश्व योग दिवस की थीम

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 16 जून । महर्षि पतंजलि योग संस्थान की ओर से रविवार को गजनेर रोड़ स्थित जवाहर पार्क में 21 जून को मनाए जाने दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व योग गुरु दीपक शर्मा के निर्देशन में बड़ी संख्या में शहरवासियों ने योग दिवस के सामान्य योग प्रोटोकाॅल का अभ्यास किया।

mona industries bikaner

योग गुरू दीपक शर्मा ने कहा कि योग दिवस भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने एवं लोगों को अपनी जड़ों से जोड़ने का अवसर प्रदान करता है क्योंकि योग शांति और सद्भाव को बढ़ावा देने वाला एक अभ्यास है। इस वर्ष योग दिवस की थीम स्वयं और समाज के लिए योग पर आधारित है।

वरिष्ठ योग गुरू कन्हैयालाल सुथार ने कहा कि पंच तत्वों से बने इस शरीर में निरोग रहने के भी उपाय इसी शरीर में हैं, जिसे योग के बल पर प्राप्त किया जा सकता है। योग शिविर संचालक नन्दलाल शर्मा ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस बार भी जिला स्तर से लेकर ब्लाॅक स्तर पर योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे, जहां विभिन्न संस्थाओं के योग प्रशिक्षक आमजन को योग करवाएंगे।

फिजियोथैरेपिस्ट डाॅ. अमित पुरोहित ने कहा कि आमजन सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफाॅर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर सजीव/लाइव प्रसारण देख कर घर में भी योग कर सकते हैं। अरूण चावरिया और गोविंद ओझा ने योग दिवस के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में प्रहलाद सिंह चैधरी, गणपतराम, प्रदीप दैया, मोहित राजपुरोहित, सुखाराम चैधरी, किशन व्यास, भवानी स्वामी, सुनील स्वामी, जयश्री विश्नोई, यशु स्वामी, गोविन्द ओझा, अरूण चावरिया, राजकुमारी शर्मा, मोनिका लखोटिया, मदनमोहन भाटी, रविप्रकाश शर्मा, सीए अंकित राठी, मोनेश पंडित के साथ ही बड़ी तादाद में गणमान्य नागरिक मौजूद रहें।

 

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *