सूरत रेलवे स्टेशन पर त्‍योहार की भीड़भाड़ के कारण 1 की मौत, 2 घायल

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

सूरत, 12 नवम्बर । त्योहारी सीजन के कारण पिछले कुछ दिनों से गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर मची अफरा-तफरी में फंसने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि यहां रेलवे स्टेशन पर दिवाली और छठ पूजा के लिए घर जाने वाले यात्रियों की अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है, यात्रियों की संख्या स्टेशन की क्षमता से तीन गुना अधिक है।ट्रेनों में चढ़ने की होड़ के दौरान प्लेटफार्म पर अत्यधिक भीड़भाड़ के कारण अत्यधिक धक्का-मुक्की और अव्यवस्था हुई। हालत तब बिगड़ गई, जब अफरा-तफरी के बीच चार लोग बेहोश हो गए।

mona industries bikaner

पुलिस और मेडिकल टीम के हस्तक्षेप के बावजूद एक यात्री की मौत हो गई। मृतक की पहचान अंकित बीरेंद्र सिंह के रूप में की गई है, जो बिहार के भागलपुर जाने के लिए ताप्ती गंगा एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रहा था।स्थानीय डायमंड फैक्ट्री में काम करने वाला अंकित और एक महिला समेत दो अन्य यात्री उग्र भीड़ में फंस गए।इस घटना में घायल हुए लोगों में अंकित के भाई रामप्रकाश सिंह भी शामिल हैं।स्टेशन पर तैनात पुलिस कर्मियों ने अंततः भीड़ को नियंत्रित किया और स्टेशन पर व्यवस्था बहाल की।

रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने घायलों से मिलने और घटना के बारे में जानकारी जुटाने के लिए स्‍मीमर अस्पताल का दौरा किया।मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की घोषणा करते हुए दर्शना ने कहा कि रेलवे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बिना आरक्षित टिकट वाले लोगों के लिए प्लेटफॉर्म पर पहुंच को प्रतिबंधित कर सकता है।गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने सूरत और उधना स्टेशनों पर स्थिति को नियंत्रित करने में पुलिस की भूमिका पर प्रकाश डाला।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *