शादी में आतिशबाजी की वजह से लगी आग 114 लोगों की मौत

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

मातम के बीच चमत्कार ! ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन

L.C.Baid Childrens Hospiatl

Miracle In Killer Wedding In Iraq: इराक में मंगलवार को एक शादी में 114 लोगों की मौत हो गई थी। इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के भी मारे जाने की खबर सामने आई थी। पर शादी के इस मातम में अब एक चमत्कार हो गया है।दूल्हा-दुल्हन जिन्दा बच गए और स्थानीय अस्पताल में भर्ती है।

mona industries bikaner

इराक , 30 सितम्बर। इराक में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा घटित हुआ। इराक के नीनेवे प्रांत के हमदानिया जिले में मंगलवार की रात एक शादी समारोह की खुशियाँ मातम में बदल गई जब जिस इवेंट हॉल में शादी हो रही थी उसमें भीषण आग लग गई। शादी के इस कार्यक्रम में 1,000 से ज़्यादा मेहमान मौजूद थे। लोकल समयानुसार इराक के नीनेवे प्रांत के हमदानिया जिले में हो रही इस शादी में रात करीब 10 बजकर 45 मिनट पर आग लग गई। आग लगने के कुछ देर में ही पूरे इवेंट हॉल में फैल गई और इस वजह से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते शादी की खुशियाँ मातम में बदल गई।

शादी में आग लगने के इस हादसे की वजह से 114 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दूल्हा-दुल्हन के होने के बारे में भी बताया जा रहा था। साथ ही करीब 150 लोग इस वजह से घायल हो गए। पर अब मातम के बीच चमत्कार की खबर सामने आई है।

मातम के बीच चमत्कार ! ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन

इराक की इस शादी में जहाँ दूल्हा-दुल्हन के मरने की खबर सामने आ रही थी, इसी बीच जैसे एक चमत्कार सा हो गया। हाल ही में खबर मिली है कि इस शादी में दूल्हा-दुल्हन की आग में झुलसकर मौत नहीं हुई। जी हाँ, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। बताया जा रहा है कि दूल्हा-दुल्हन कुछ और लोगों के साथ रसोई के रास्ते से इवेंट हॉल से बाहर निकल गए और अपनी जान बचा ली।

दूल्हे का नाम रेवान इशो और दुल्हन का नाम हनीन है। जिस समय आग लगी थी तब दोनों डांस कर रह थे। अचानक से आग लगने से अफरातफरी मच गई और सभी जान बचाने के लिए बाहर निकलने की कोशिश में लग गए। रेवान और हनीन किसी तरह बाहर निकलने में कामयाब रहे और बच गए। हालांकि इस समय दोनों ही इरबिल के एक अस्पताल में भर्ती है पर दोनों की ही स्थिति सामान्य है।

आतिशबाजी की वजह से लगी थी आग
शादी में आग लगने की वजह आतिशबाजी थी। इवेंट हॉल के बंद होने की वजह से आतिशबाजी करना भारी पड़ गया और भीषण आग लग गई। इवेंट हॉल में सुरक्षा के उचित उपाय भी नहीं थे, जिस वजह से आग पर सही समय पर काबू नहीं पाया जा सका, जिस वजह से इतना बड़ा हादसा घटित हुआ।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *