27वीं राष्ट्रीय स्पोर्ट क्लाइम्बिंग प्रतियोगिता लीड व बोल्डरिंग वर्ग के मुकाबले

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 23 दिसम्बर। जनरल थिमैया नेशनल एकेडमी आफ एडवेंचर और भारतीय पर्वतारोहण संस्थान, नई दिल्ली द्वारा 27वीं स्पोर्ट क्लाइम्बिंग प्रतियोगिता बंगलौर के यवनिका परिसर में बने कितने क्लाइंबिंग वॉल परआयोजित की जा रही है ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मीडिया व आइसोलेशन इंचार्ज आर के शर्मा ने बताया कि 21 दिसंबर से प्रारंभ हुई प्रतियोगिता में देशभर से चयनित आरोहक लीड, स्पीड व बोल्डरिंग विधाओं में आयोजित की जा रही है जिसमें सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्ग के पुरूष व महिला आरोहक भाग ले रहे हैं । लीड प्रतियोगिता जूरी प्रेसिडेंट प्रकाश केलसीकर ने बताया कि जूनियर लड़कियों की प्रतियोगिता मेंझारखंड के जोगापुर्ती ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रही, वहीं कर्नाटक की आरुषि भावे रजत पदक और झारखंड की किरण सिंह ठाकुर कांस्य पदक विजेता बनी ।

schoks manufacring

महिला वर्ग में झारखंड के अनीशा वर्मा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया, जम्मू कश्मीर की शिवानी चरक रजत पदक से द्वितीय और महाराष्ट्र के सानिया फारुख शेख कांस्य पदक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रही । आईएफ डेलीगेटश्री कृष्णा कडुसकर ने बताया कि लीड कम्पीटीशन के जूनियर वर्ग लड़कों के प्रतियोगिता मेंमहाराष्ट्र के निमेष सोमनाथ ने प्रथम स्थान पर रहकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया, वहीं झारखंड के रोनित बांद्रा रजत पदक विजेता रहे और कर्नाटक के दक्षिल मथुरिया को कांस्य पदक मिला । लीड प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में मणिपुर के मेएबक प्रथम, झारखंड के अमन वर्मा द्वितीयऔर कर्नाटक के भरत परेरा तृतीय स्थान पर रहते हुए क्रमशः स्वर्ण पदक, रजत पदक व कांस्य पदक धारक रहे ।

उल्लेखनीय की इस प्रतियोगिता के साथ पैरा क्लाइंबिंग कंपीटिशन का आयोजन भी किया गया ।पैरा क्लाइंबिंग कंपीटीशन की जूरी प्रेसिडेंट अर्चना बीएस ने बताया कि इस प्रतियोगिता मेंदिव्यांग व विशेष जनों सहित दृष्टिबाधित प्रतियोगियो ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया और उपस्थित जनसमूह ने तालियां बजाकर उनका अभिनंदन करते हुए उत्साहवर्धन किया ।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *