रविवार,10 दिसम्बर देश दुनिया के 41 खास समाचार

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

प्रस्तुतकर्ता – राजेश खटेड़ व जैन दीपंकर छाजेड़
मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष त्रयोदशी
==============================
गोगामेड़ी हत्याकांड में 4 आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस सांसद के ठिकानों से जब्ती ₹300 करोड़ पहुंची; धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी।
1 सोशल मीडिया पर नहीं जीते जाते चुनाव’, कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी बोले- ‘माई-बाप’ सरकार नहीं चला रहे।
2 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल यह नहीं समझते हैं कि “झूठी घोषणाएं” करने से कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और देश की जनता के बीच अब एक सीधा रिश्ता है, एक भावनात्मक रिश्ता है।
3 कांग्रेस ने झारखंड में नकदी बरामदगी मामले से झाड़ा पल्ला, सांसद धीरज साहू के कारोबार पर दी सफाई,कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पार्टी का सांसद धीरज साहू के कारोबार से कोई लेना-देना नहीं है।
4 गोगामेड़ी हत्याकांड: मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी समेत तीन हिरासत में, चंडीगढ़ से लाये गये दिल्ली।
5 पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से भेजा ईमेल, मांगे 10 लाख रुपए; बिहार से आरोपी गिरफ्तार।
6 एस जयशंकर बोले- चीन के साथ सीमा विवाद का हमने मजबूती से जवाब दिया, हमारे लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि।
7 विदेश मंत्री जयशंकर ने फलस्तीन के प्रधानमंत्री से की बात, गाजा और वेस्टबैंक की स्थिति पर की चर्चा।
8 वर्ष 2025 के अंत तक 5 हज़ार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत’, अमित शाह बोले- देश का समय आ गया है, लोगों की आय दोगुनी हुई।
9 सांसद धीरज साहू के पर‍िसरों पर IT रेड के बाद बरामद नोटों की ग‍िनती चौथे द‍िन भी जारी रही. बरामद नकदी कुल 300 करोड़ हो गई. सोमवार तक नोटों की काउंट‍िंग का काम पूरा होने की संभावना है, नोट गिनते मशीनें थकी।
10 रायपुर पहुंचे ओम माथुर बोले- चौंकाने वाला नाम ही आएगा, कहा- कोई फॉर्मूला नहीं है, हमारे पर्यवेक्षक आ रहे हैं, वे लेंगे फैसला,छत्तीसगढ़ में विधायक दल की बैठक आज दोपहर, पर्यवेक्षक तय करेंगे मुख्यमंत्री का नाम।
11 राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल का जवाब जल्द ही मिलने वाला है? भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक की। आज पर्यवेक्षक विधायकों से चर्चा में लगे । सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी।
12 मुख्यमंत्री चुनने में हो रही देरी के गणित ने बड़े नेताओं की धड़कनें बढ़ा दी है. बीजेपी ने जब भी मुख्यमंत्री चुनने में 5 दिन से ज्यादा का वक्त लगाया, तब पार्टी ने पुराने के बदले नए चेहरे को तरजीह दी।
13 ‘सभी को राम-राम’, दुआ-सलाम या विदाई का पैगाम; विधायकों की मीटिंग से पहले शिवराज ने और बढ़ाया सस्पेंस।
14 लोकसभा चुनाव सामने, एमपी में कांग्रेस का लीडर कौन, पार्टी वर्कर बोले- नेता नारे लगवाकर चले जाते हैं, ऐसे कैसे BJP को हराएंगे।
15 ISIS के कई ठिकानों पर छापेमारी, खतरनाक हथियार मिले; देश में थी बम धमाकों की साजिश; टेरर मॉड्यूल के 15 लोग अरेस्ट, NIA की बड़ी कार्रवाई,एनआईए ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में आईएसआईएस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।
16 अमरोहा सांसद बसपा से निलंबित, संसद में ‘आतंकी’ कहे जाने के बाद चर्चा में आए थे दानिश अली; बोले- मायावती का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण।
17 नव वर्ष 20 जनवरी से आम श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे रामलला के दर्शन, 23 को दोबारा खुलेगा मंदिर।
18 प्राण प्रतिष्ठा पर बोले होसबाल 22 जनवरी को लोगों के दिलो-दिमाग में विराजमान होंगे भगवान राम।
19 कमाई का मौका आया, अगले हफ्ते होगा 2500 करोड़ रुपये का खेल, खुल रहा 6 कंपनियों का आईपीओ।
20 जब EC ने मायावती को रोका तो रैली के लिए आगेआए,आकाश आनंद कौन हैं ?21 नोटबंदी का किया था जमकर विरोध, अब घर से निकल रहा ‘कुबेर का खजाना’ .
22 राजस्थान में 2 डिप्टी सीएम फॉर्मूले को अपना सकती है BJP, यह है प्लान।
23 गोगामेड़ी के कातिलों ने 3 जगह काटी फरारी, फिर चंडीगढ़ से हुई गिरफ्तारी।
24 बिना डॉक्टर के ऑस्ट्रेलिया पहुंचा PAK, अंडर-19 टीम के पास मैनेजर नहीं।
25 अंतरिक्ष में उगाया टमाटर खा गए एलियंस? NASA ने सुलझाई गुत्थी।
26 सुरंगे बनेंगी कब्रिस्तान,इजरायल के AI लड़ाके कैसे गाजा पर बरपा रहे कहर।
27 वर्ष 2022 में बेंगलुरु में महिलाओं पर सबसे ज्यादा एसिड अटैक:NCRB के मुताबिक, 6 महिलाएं इसकी शिकार; दिल्ली दूसरे नंबर पर।
28 गुरुग्राम में 13 वर्षीय मेड को बंधक बनाकर रखा:रॉड-हथौड़े से पीटा; मालकिन के बेटे न्यूड वीडियो बनाते थे, FIR दर्ज।
29 पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के पिता का निधन:बेटी के हत्यारों को उम्रकैद दिलाने के दो हफ्ते बाद ली आखिरी सांस, 15 साल लड़ी कानूनी लड़ाई।
30 अपनी ही चालाकी में फंसे गोगामेड़ी के हत्यारे:हरियाणा के बारे में जानता था फौजी, साथी को इसी रास्ते लाया, हिसार रेलवे स्टेशन से मिली लीड।
31 लव-जिहाद केस वाली हादिया के पिता की याचिका:बेटी PFI की अवैध कस्टडी में; हादिया बोलीं- मैं सुरक्षित, पिता को RSS ने हथियार बनाया।
32 ओडिशा में पत्नी का कटा सिर लेकर थाने पहुंचा व्यक्ति:एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते हत्या, फिर पुलिस के सामने सरेंडर।
33 गुना में युवक ने पपी को पटका, कुचलकर मार डाला:सिंधिया ने कहा- शिवराज जी, यह भयावह; CM बोले- सख्त एक्शन लेंगे; आरोपी गिरफ्तार।
34 फरीदाबाद के दंपती ने जन्म-मौत का साथ निभाया:40 मिनट में दोनों का निधन, 90 साल की उम्र; पति की अंतिम इच्छा पूरी हुई।
35 मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया।
36 PM मोदी का संदेश लेकर रायपुर पहुंचे BJP पर्यवेक्षक, छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया सीएम।4137 अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के दौरे पर, यूपी में रोजगार मेला शुरू, गोगामेड़ी हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार।
38 इंफोसि​स के संस्थापक नारायण मूर्ति ने फिर छेड़ दी 70 घंटे काम करने पर बहस, पहले जानिए दुनिया में कहां हैं कितने घंटे काम के?
39 BSP ने अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी से बाहर निकाला।एक ही जाति है, लेकिन विपक्ष महिलाओं को भी बांटने की कर रहा है कोशिश- बोले पीएम मोदी।
40 घर में काम करने वाली 13 साल की बच्ची के साथ खौफनाक वारदात, एसिड फेंका, नग्न कर बनाई न्यूड वीडियोग्राफी।
41 जब डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तब देश की GDP 8.1 प्रतिशत थी” कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना।
===============================

L.C.Baid Childrens Hospiatl
shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *