शनिवार, 30 दिसम्बर देश दुनिया के 41 खास समाचार

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

प्रस्तुतकर्ता – राजेश खटेड़ व जैन दीपंकर छाजेड़
पौष कृष्ण पक्ष तृतीया
=========================
1. मोदी अयोध्या में, दलित के घर चाय पी:रोड शो किया; 6 वंदे भारत, 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।
2. राजस्थान: दोपहर 3:30 बजे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, पूर्व मंत्री मदन दिलावर भाजपा कार्यालय पहुंचे; CM भजनलान राज्यपाल से मिलने गए।
3. दिलीप घोष डायमंड हार्बर, यादवपुर से मिठुनदा, कांथी से शुभेंदु के भाई दिव्येंदु, रूपा गांगुली बारासात, लॉकेट चटर्जी बांकुड़ा से : लोकसभा सीटों के लिए BJP में चल रहा मंथन, एस एस अहलूवालिया, डा. सुभाष सरकार सहित कुछ और की कट सकती है टिकट।
4. अमृत भारत एक्सप्रेस आज मालदा स्टेशन से होगी रवाना, 42 घंटे में पहुंचेगी बेंगलुरु; PM मोदी दिखाएंगे वर्चुअल रूप से हरी झंडी।
5. पुरुलिया और बांकुरा में आदिवासी समुदाय द्वारा 12 घंटे का रेलवे लाइन अवरुद्ध, हावड़ा-रांची बंद भारत एक्सप्रेस फंसी, लंबी दूरी की कई ट्रेनें डायवर्ट।
6. सोनिया गांधी ने बंगाल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, ‘ममता को न करें नाराज।
7. लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल बीजेपी ज्वाइनिंग मेला करेगी आयोजित, दूसरे दलों से आए नेताओं और कार्यकर्ताओं को लाने की योजना।
8. SSKM अस्पताल में राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 2 लाख रुपये तक कैशलेस इलाज।
9. दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर के मल्लिकपुर में कॉल सेंटर के नाम पर ठगी का चक्र, 6 गिरफ्तार।
10. झारखंड: ED ने पूछताछ के लिए CM हेमंत सोरेन को सातवां समन जारी किया।
11. कोहरे ने थामी रेल-हवाई सफर की रफ्तार, 80 से ज्यादा फ्लाइट्स डिले, देरी से चल रहीं 30 से अधिक ट्रेन।
12. अयोध्या में भगवान श्रीराम की श्याम वर्ण की मूर्ति गर्भ गृह में होगी स्थापित।
13. आतंकी घोषित हुआ लखबीर सिंह लांडा, कई मामलों में आरोपी है बब्बर खालसा इंटरनेशनल का नेता, गृह मंंत्रालय ने लिया फैसला।
14. JDU की कमान लेते ही एक्शन में आए नीतीश कुमार, राज्यों के प्रभारी और अध्यक्षों से करेंगे मुलाकात।
15. ऑनलाइन जॉब के नाम पर ठगी, आरोपियों के खाते में मिले 60 करोड़ रुपये, मुंबई पुलिस ने 2 ठगों को दबोचा।
16. गुजरात CID की फ्रांस-रिटर्न फ्लाइट के 20 यात्रियों से पूछताछ: सभी ने कहा-हम घूमने जा रहे थे; पुलिस का दावा-पैसेंजर्स ने एजेंट्स को ₹1.25 करोड़ चुकाए।
17. महाराष्ट्र के रायगढ़ में बस पलटने से बड़ा हादसा, 2 यात्रियों की मौत, 50 से ज्यादा घायल; तमिलनाडु के पुदुकोट्टई में 5 लोगों की मौत, तथा 19 घायल।
18. गाजा पट्टी में जमकर तबाही मचा रहा इजरायल, पिछले 24 घंटों में करीब 200 लोगों की मौत।
19 साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा गर्माया हुआ है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों की मिली-जुली सरकार नहीं चाहिए।
20 पीएम मोदी ने मिली-जुली सरकार से उत्पन्न अस्थिरता के कारण हमने 30 साल खो दिए. लोगों ने मिली-जुली सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति और भ्रष्टाचार देखा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
आचार्य श्री महाश्रमण सन्देश

21 उग्रवादी संगठन ULFA और केंद्र सरकार के बीच शांति समझौता, 700 कैडरों ने भी किया समर्पण, 12 साल की बातचीत का नतीजा।
22 रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में सोनिया-खड़गे का जाना तय नहीं, जयराम रमेश ने कहा- सही समय आने पर पार्टी फैसला करेगी।
23 लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग I.N.D.I.A के लिए चुनौती, ममता बोलीं- बंगाल में भाजपा से सीधी टक्कर, महाराष्ट्र में उद्धव गुट 23 सीटों पर अड़ा।
24 अलविदा 2023- राहुल की सांसदी बहाल, समलैंगिक शादी को मंजूरी नहीं; नोटबंदी, 370 समेत सुप्रीम कोर्ट ने 8 बड़े केस निपटा दिए।
25 पीएम बोले- आर्टिकल 370 हमेशा के लिए चला गया, J&K के लोग अपनी तकदीर लिखने को आजाद; विकसित भारत के लिए GYAN का फॉर्मूला दिया।
26 साव के पास PWD, शर्मा बने गृहमंत्री, छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट में विभागों का बंटवारा; बृजमोहन को शिक्षा, ओपी अब वित्तमंत्री।
27 पॉपुलर शो में ‘रामायण में राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविलको न्यौता भेजा गया है. साथ ही सीता माता का रोल करने वालीं दीपिका चिखलिया को भी इन्वाइट किया गया है, लेकिन इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुनील लहरी को नहीं बुलाया गया है।
28 राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्यौता नहीं मिलने पर नाराज हुए, रामायण में किरदार निभा चुके ‘लक्ष्मण’, बोले- ‘शायद वे मुझे पसंद नहीं करते हैं।
29 सुकन्या समृद्धि लाभार्थियों के लिए केंद्र सरकार ने खुशखबरी दी हैं। सुकन्या समृद्धि योजना ब्याज आठ फीसदी थी लेकिन 0.20 ब्याज दर की बढ़ोतरी के साथ यह 8.2 फीसदी हो गई हैं।
30 एसेसटमेंट ईयर 2023-24 में 8 करोड़ से ज्यादा टैक्सपेयर्स ने दाखिल किया इनकम टैक्स रिटर्न, बना नया रिकॉर्ड।
31 तेजस्वी को CM बनाना था, इसलिए हटे ललन- सुशील मोदी ने कहा-12-13 विधायकों को तोड़ लिया था; नीतीश को लग गई भनक। 32 राजस्थान-मध्यप्रदेश समेत 7 राज्यों में घना कोहरा:हिमाचल-UP में 5 की मौत; दिल्ली में 80 फ्लाइट्स और 30 ट्रेनें प्रभावित।
33 सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हिमाचल DGP संजय कुंडू:हाईकोर्ट पद से हटाने के दे चुका आदेश; सरकार को 4 जनवरी से पहले बदलना होगा।
34 यूपी में 3 दिन में 10°C गिरा पारा, कल इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा।
35 वसुंधरा को CM नहीं बनाने की इनसाइड स्टोरी यह है कि 9 महीने पहले लिखी स्क्रिप्ट; दो हारे नेताओं के पास थी बगावत रोकने की जिम्मेदारी।
36 बीजेपी संग जाने का फैसला नीतीश कुमार का होगा:दिल्ली में सीएम की बैठक के बाद बोले देवेश ठाकुर; झारखंड-यूपी और हरियाणा में होगी रैली।
37 नए साल से पहले भारतीय नौसेना ने बदले सितारे, लिया ऐसा फैसला।
38 Cancer syrup Prevall: कैंसर से लड़ने के लिए भारत ने तैयार की पहली सिरप, क्या कीमोथेरेपी के दर्द से मिलेगी मुक्ति ?
39 भारत सरकार, असम सरकार और यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के प्रतिनिधियों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
40 पहले जातिवादी पोस्ट फिर माफी…कहीं BJP-संघ की कोशिशों को पलीता न लगा दें हिमंता।
41 न्यूयॉर्क से लंदन 30 सेकंड में, पार्कर सोलर प्रोब बनाएगा स्पीड का नया रेकॉर्ड, सूर्य पर ‘उतरेगा’ अंतरिक्ष यान।
==========================

mona industries bikaner
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *