रविवार, 21अप्रैल देश दुनिया के विशेष 43 समाचार

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

प्रस्तुतकर्ता – राजेश खटेड़ व जैन दीपंकर छाजेड़
चैत्र शुक्ल पक्ष त्रयोदशी, महावीर जंयती

L.C.Baid Childrens Hospiatl

=================================
सत्य, अहिंसा, अपरिग्रह , अनेकान्त अचौर्य , ब्रह्मचर्य और त्याग के प्रतिपालक जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर जी के जन्म कल्याणक पर समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। महावीर को ही नहीं महावीर की भी मानें-थार एक्सप्रेस 

mona industries bikaner

1 मोदी बोले ने राजस्थान के जालोर में कहा- देश का युवा दोबारा कांग्रेस पार्टी का मुंह नहीं देखना चाहता।
2 पीएम मोदी ने साधा सोनिया गांधी पर निशाना, राजस्थान की रैली में बोले- ‘जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते…’उन्हें राज्यसभा के जरिए जिता कर बचाया जा रहा है। जबकि 1999 से लेकर अब तक वो लगातार छह बार रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव जीतती रही हैं कभी भी चुनाव नहीं हारी।
3 जिस पार्टी के कभी 400 सांसद जीते थे, आज वो 300 सीट पर चुनाव नहीं लड़ पा रही है. आज कांग्रेस की हालत ये है ​कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं.
4 पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने देश पर 60 वर्षों तक राज किया. इसी कांग्रेस ने हमारी माताओं बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक अकाउंट जैसी छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाया, कांग्रेस को इन्हीं पापों की सजा देश उनको दे रहा है.
5 लोकसभा चुनाव-2024: अमित शाह बोले- लालू और उनके बेटे कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं, इसी कांग्रेस ने OBC के आरक्षण का विरोध किया था।
6 ‘महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद संदेशखाली जैसी घटनाएं हो रही’, राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी सरकार पर बोला हमला।
7 ‘रेलवे का सफर बन गया सजा’, ट्रेन में टॉयलेट में सफर करते यात्रियों की भीड़ का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला।

8 कंफर्म टिकट के साथ भी यात्री अपनी सीट पर शांतिपूर्वक नहीं बैठ पा रहे हैं। यात्री ट्रेन के बाथरूम के भीतर और फर्श पर बैठकर यात्रा करने के लिए मजबूर हैं।”मोदी सरकार अपनी नीतियों से रेलवे को कमजोर करने की कोशिश कर रही है, जिससे उन्हें रेलवे को अपने दोस्तों को बेचने का मौका मिल जाएगा।”मोदी सरकार को हटाना होगा। राहुल गांधी
9 फुड पोइजन के कारण बीमार पड़े राहुल गांधी, रांची में ‘INDIA’ गठबंधन की रैली में नहीं हुए शामिल, मध्यप्रदेश दौरा भी रद्द।
10 खड़गे बोले-राहुल गांधी को फूड पॉइजनिंग, सतना में कहा- महंगाई और बेरोजगारी से सिर्फ मोदी खुश; गरीब मर रहे हैं।
11 INDIA ब्लॉक की रांची रैली में हंगामा, कार्यकर्ताओं में झड़प, एक-दूसरे पर फेंकी कुर्सियां।
12 मोदी लहर में बह जाएंगे डीके और सिद्धारमैया, येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र बोले- राहुल की यात्रा नाटक, कर्नाटक में राम मंदिर हिट।
13 मणिपुर में 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग के आदेश, 22 अप्रैल को चुनाव; 19 अप्रैल को राज्य की 2 सीटों पर 72% मतदान हुआ था।
14 बाबा रामदेव को लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने दिया योग शिविर के लिए सर्विस टैक्स चुकाने का आदेश।

15 पूर्व RBI गवर्नर डी सुब्बाराव बोले- फ्रीबीज पर श्वेत पत्र लाए सरकार, इसके फायदे और नुकसान लोगों को बताए, समाप्त करने पर भी चर्चा की जरूरत।
16 सूरत में कांग्रेस कैंडिडेट नीलेश कुंभाणी का नामांकन रद्द, फॉर्म में चारों गवाहों के हस्ताक्षर में थी गड़बड़ी, अब डमी कैंडिडेट लड़ेगा चुनाव।
17  बाड़मेर और जोधपुर में किसकी होगी जीत? मोदी के 2 मंत्रियों कैलाश चौधरी, गजेन्द्र सिंह शेखावत की प्रतिष्ठा दांव पर, कांटे की इस बार टक्कर।
18 राजस्थान में एक साथ 7 दोस्तों की निकली शवयात्रा, ट्रॉले-वैन की भिड़ंत में हुई थी 9 की मौत; बारात से लौटते समय हुआ एक्सीडेंट।
19 देशभर में गर्मी और लू से लोगों का जीना मुहाल, बंगाल में रेड तो ओडिशा , महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट।
20 कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के पास ना तो वर्तमान में कोई नेता है और ना ही भविष्य के लिए कोई दृष्टिकोण है।
21 आजकल देश दुनिया के बड़े बड़े ताकतवर लोग मोदी को हटाने में एकजुट हो गए हैं लेकिन यह नारी शक्ति का आशीर्वाद है कि मैं हर चुनौती से टकराकर चलता जा रहा हूं- पीएम मोदी
22 ‘बेटियों पर हमले, बाजारों में बम फट रहे हैं, भजन सुनने पर हमला… ये सामान्य घटना नहीं’ कर्नाटक सरकार पर खुब बरसे पीएम मोदी।
23 मोदी बोले- बेंगलुरु टेक सिटी से टैंकर सिटी बना, कर्नाटक सरकार ने शहर टैंकर माफिया के हवाले किया, कांग्रेस प्राइवेट सेक्टर-टैक्सपेयर-वैल्थ क्रिएटर्स की विरोधी।
24 कोटा में बोले शाह – राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो, चाहोगे तो भी आरक्षण हटाने नहीं देंगे। जबकि कांग्रेस भाजपा पर आरक्षण हटाने क आरोप लगा रही है।
25 CJI बोले- नए क्रिमिनल लॉ समाज के लिए ऐतिहासिक, ये तभी सफल होंगे, जब जिन पर इन्हें लागू करने का जिम्मा है, वे इन्हें अपनाएंगे।
26 प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने नए आपराधिक न्याय कानूनों को समाज के लिए एक ऐतिहासिक पल बताया। उन्होंने शनिवार को कहा कि भारत अपनी आपराधिक न्याय प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव के लिए तैयार है। वहीं, उन्होंने नागरिकों से आम चुनाव में मतदान करने का अवसर न चूकने का आग्रह किया।
27 कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का विपक्ष पर बेतुका तंज, आपके शासनकाल में ही ईडी, सीबीआई की हुई थी स्थापना।
28 दूरदर्शन के लोगो के बदले रंग पर कॉन्ट्रोवर्सी, पूर्व CEO बोले- अब ये प्रसार भारती नहीं – प्रचार भारती है; विपक्ष ने भी सवाल उठाए की क्या भाजपा की प्रचार भारत है ?
29 वित्त मंत्री बोलीं- हम इलेक्टोरल बॉन्ड फिर से लाएंगे, कांग्रेस बोली- और कितना लूटेंगे; सुप्रीम कोर्ट ने स्कीम को असंवैधानिक बताया था। सुप्रीम कोर्ट की अवमानना नहीं होगी ?
30 यूपी-बिहार ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, राजस्थान में भी आशंका; वोटिंग बढ़ाने में जुटी पार्टी.

आचार्य श्री महाश्रमण सन्देश

31 UP के मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश सिंह का निधन, 19 तारीख को ही पड़ा था वोट, खुद भी मतदान करने पहुंचे थे।
32 गुरुग्राम में बड़ा हादसा, श्मशान की दीवार के नीचे दबे 6 लोग; 4 की मौत।
33 हैदराबाद की लगातार चौथी जीत, दिल्ली को 67 रन से हराया; हेड ने बनाए 89 रन, नटराजन को 4 विकेट।
34 हीटवेव: UP, बंगाल, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में बुरा हाल, पांच दिन गंभीर; कई क्षेत्रों में भीषण जल संकट का खतरा।
35 पाकिस्तान के सड़ा चावल भेजने पर भड़क गया रूस, बोला- सुधर जाओ वरना…
36 गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में लगी भीषण आग, दमकल की 9 गाड़ियां रवाना।
37 भारत ने निकाली थी मोइज्जू की हेकड़ी, अब मालदीव की जनता क्या चुनाव में सिखाएगी सबक?
38 भाजपा की मुश्किल, कहीं गठबंधन से नुकसान का डर तो कहीं गठबंधन ना होने का उठाना पड़ सकता है खामियाजा।
39 महाराष्ट्र में बंधक 92 मछुआरों की रिहाई के लिए मेनका गांधी ने की बात, बनाया चुनावी मुद्दा।
40 अनुकृति गुसाईं पर कांग्रेस का तंज, ‘देखना है कितना मिलता है बीजेपी में सम्मान?
41 केरल में चुनाव प्रचार के बीच मुश्किल में फंसे थरूर, साइबर पुलिस ने दर्ज किया मामला।
42 आखिरी गेंद पर चाहिए थे 3 रन फिर आया गजब का थ्रो और एक रन से KKR ने RCB को हराया।
43 ‘जय भवानी’ हटाने की मांग करना महाराष्ट्र का अपमान, आयोग की नोटिस पर उद्धव ठाकरे बोले-यह मंजूर नहीं।
=============================

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *