बीकानेर सहित प्रदेश के सात जिलों में चलेगी 500 इलेक्ट्रिक बसें

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 16 जून। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा प्रदेशवासियों के लिए बड़ी सौगात देने जा रहे है। इसको लेकर उन्होंने बड़ी घोषणा की है। भजनलाल सरकार राज्य के सात जिलों में 500 इलेक्ट्रिक बसें चलाएगी। सरकार का यह कदम ईको फ्रेंडली हैं। सरकार की इस पहल से वायु और ध्वनि प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसके बारे में जानकारी दी है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इन सात शहरों में चलेंगी बसें

mona industries bikaner

सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया X पर घोषणा करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा है कि सात शहरों में 500 इलेक्ट्रिक बस चलेंगी। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने 2024 के बजट में 500 इलेक्ट्रिक बस की घोषणा की थी। राज्य के जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर,बीकानेर, भरतपुर और उदयपुर में यह इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी।

10 जुलाई बजट पेश करेगी भजन लाल सरकार

राजस्थान में 3 जुलाई को 16 विधानसभा का दूसरा सत्र बुलाया गया है, जिसमें 10 जुलाई को भजन लाल सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेंगी। इससे पहले भजनलाल सरकार ने शुक्रवार को महिलाओं को थर्ड ग्रेड के शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री भजनलाल ने प्रदेश में 7 शहरों में 500 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की घोषणा की है। महिलाओं को 50% आरक्षण देने की घोषणा के बाद युवा सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री भजन लाल को जमकर घेर रहे हैं। सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड चल रहा है कि ‘राजस्थान सरकार #लड़कों_का_हक_मत_मारो, नहीं तो लड़के को अपने तिकड़म लगाने में देर नहीं लगेगी।’

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *