शराब पीने के बाद बिगड़ी तबीयत, एक के बाद एक लोग तोड़ते रहे दम, छह की मौत

यमुनानगर , 8 नवम्बर। हरियाणा के यमुनानगर जिले के गांव मंडेबरी व पंजेटा का माजरा में छह लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मरने वालों की मौत का कारण जहरीली शराब पीना माना जा रहा है। मरने वालों में मंडेबरी गांव का सुरेश कुमार(45), विशाल (27), सोनू (27) व सुरेन्द्र और पंजेटा का माजरा गांव के स्वर्ण सिंह व मेहरचंद (70) शामिल हैं।
उधर, बुधवार सुबह पुलिस को घटना की सूचना दिए बगैर ही सुरेश, सोनू, सुरेंद्र, स्वर्ण सिंह और मेहरचंद का का संस्कार कर दिया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इन पांचों का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया इसलिए मौत की वजह जहरीली शराब ही थी, इसकी पुष्टि भी नहीं हो पाई है। जान गंवाने वाले छठे शख्स, विशाल का संस्कार नहीं किया गया।
जहरीली शराब की वजह से जान गंवाने वाले पंजेटा का माजरा गांव के स्वर्ण सिंह के बेटे सोनू ने बताया कि उनके पिता की जान जहरीली शराब की वजह से गई है। उनके पिता ने गांव के पास वाले ठेके से ही शराब खरीदी थी।
सोनू ने बताया कि परिवार में उनके पिता कमाने वाले इकलौते शख्स थे। उसने सरकार से अपील की कि जहरीली शराब बेचने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

pop ronak

यमुनानगर में वार्ड- 19 की महिला पार्षद के पति शिवराम ने बताया कि कुछ लोग गांव में खुलेआम अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। इन लोगों की मौत के लिए यही लोग जिम्मेदार हैं। शिवराम ने आरोप लगाया कि अवैध तरीके से शराब बेचने वाले लोगों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है।

CHHAJER GRAPHIS

उधर जैसे जी प्रशासन को एक साथ छह लोगों की मौत की बात पता चली। प्रशासन के हाथ पैर फुल गए और पूरा प्रशाासन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा और गांव में लोगों के एक के बाद हुई मौत के कारणों का पता किया। उधर, छह लोगाें की मौत से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि शराब पीने के बाद इन सभी को उल्टियां शुरू हो गई और कुछ ही देर में एक के बाद एक, छह लोगों ने दम तोड़ दिया।

दो लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। उधर परिवार के लोगों ने सुरेश, सोनू, सुरेंद्र, स्वर्ण सिंह और मेहरचंद का का संस्कार कर दिया गया। इन पांचों का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया इसलिए मौत की वजह जहरीली शराब ही थी, इसकी पुष्टि भी नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *