Rajasthan News: IAS ट्रांसफर के बाद IPS की बारी ! कभी भी आ सकती है ट्रांसफर सूचि

  • राजस्थान पुलिस के नए DGP की CM भजनलाल से मुलाकात के बाद खलबली

राजस्थान में आईएएस अधिकारियों के बदलने के बाद अब आईपीएस अधिकारियों के बड़े फेरबदल की चर्चा चल रही है। 8 जनवरी 2024 की सुबह डीजीपी यू आर साहू ने मुख्यमंत्री आवास पर जाकर CM भजनलाल से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात के बाद यह चर्चा हो रही है कि प्रदेश में जल्द ही कानून व्यवस्था की तस्वीर भी बदल जाएगी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

जयपुर :, 9 जनवरी। राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार ने बीते दिनों आईएएस अधिकारियों को लेकर बड़ा फेरबदल किया। अब चर्चा हैं कि राज्य के आईपीएस अधिकारियों को बदलने को लेकर भी कवायद शुरू हो चुकी है। जल्द ही प्रदेश की कानून व्यवस्था को देखते हुए 65 से 70 आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हो सकती हैं।

pop ronak

मुख्यमंत्री ने बीते दिनों प्रदेश में कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिए थे। इसी को देखते हुए डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। उधर, सूत्रों के अनुसार IPS अधिकारियों की लिस्ट तैयार हो चुकी हैं। यह कभी भी जारी हो सकती हैं।

CHHAJER GRAPHIS

कानून व्यवस्था की समीक्षा को लेकर मिले डीजीपी

बता दें कि डीजीपी उमेश मिश्र ने बीते दिनों से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। इसके बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी उत्कल रंजन साहू को राजस्थान का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। बीते दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल ने राजस्थान में अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इसमें साफ संकेत दे दिए थे कि राजस्थान में अपराध अब किसी भी स्थिति में सहन नहीं किया जाएगा। लिहाजा सोमवार सुबह कार्यवाहक डीजीपी साहू मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की। कयास हैं कि इस दौरान आईपीएस अधिकारियों के फेरबदल को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की गई है।

कई जिलों के बदल सकते हैं एसपी
कार्यवाहक डीजीपी साहू की मुख्यमंत्री भजनलाल से मुलाकात को राजस्थान में आईपीएस अधिकारियों के बड़े फेरबदल से जोड़कर देखा जा रहा है। गहलोत सरकार के दौरान राजस्थान में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया था। इसको लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल काफी गंभीर है। उनकी मंशा को देखते हुए अब पुलिस बेड़े में व्यापक फेरबदल किए जाने की चर्चा चल रही है।माना जा रहा है कि राजस्थान के कई जिलों में एसपी बदल सकते हैं। बता दे कि बीते दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल ने आईएएस अधिकारियों का बड़ा फेरबदल किया था।

 

करीब 65 से 70 आईपीएस अधिकारियों से हो सकते हैं ट्रांसफर
मुख्यमंत्री भजनलाल से कार्यवाहक डीजीपी साहू की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे है कि आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट तैयार हो चुकी है। इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से मंत्रणा की है। बताया जा रहा है की लिस्ट में 65 से 70 आईपीएस अधिकारियों के नाम शामिल है। इस सूची में एसपी से लेकर DG लेवल तक अफसर शामिल है। इसके अलावा 40 से अधिक SP के बदलने की संभावनाएं बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार यह ट्रांसफर लिस्ट किसी भी समय जारी हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के सांसदों का इस सूचि को अंतिम रूप देने में बड़ी अहम् भूमिका भी। रहेगी आगामी लोकसभा के चुनाव को मध्यनजर रखते हुए ये ट्रांसफर होंगे। सचिवालय में चर्चा यह भी है कि जिन पुलिस अधिकारियों का कांग्रेस सरकार के समय भाजपा नेताओं के साथ भी अच्छे सम्बन्ध रहे उनको अभी नहीं हटाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *