बीकानेर शहर में सीवरेज खुदाई में चार मजदूर मिट्‌टी में दब गए

khamat khamana

आसपास के लोगों ने जिंदा बाहर निकाला , बीकानेर में बड़ा हादसा टला

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 12 जनवरी। बीकानेर के रंगा कॉलोनी क्षेत्र में सीवर लाइन की खुदाई करते हुए चार मजदूर करीब आठ-दस फीट की गहराई में मिट्‌टी में दब गए। आसपास खड़े युवकों ने हिम्मत दिखाई और चारों को मिट्‌टी खोदकर जिंदा बाहर निकाल लिया। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एम्बुलेंस से पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंची।

pop ronak

रंगा कॉलोनी की संकड़ी गली में सीवर लाइन खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान भूरा और उसके तीन साथी सीवर की खुदाई कर रहे थे। जहां खुदाई चल रही थी, वहां अचानक गड्‌डा आ गया और चारों उसी में समा गए। करीब आठ फीट तक अंदर चले गए। आसपास के लोगों ने हल्ला मचाया तो कुछ युवकों ने बिना पुलिस का इंतजार किए, तुरंत खुदाई शुरू कर दी।

CHHAJER GRAPHIS

फावड़े और हाथ से मिट्टी बाहर निकालकर एक के बाद एक चार मजदूरों को बाहर निकाल लिया। इनमें दो युवक पूरी तरह मिट्‌टी में धंस चुके थे, वहीं दो युवकों के सिर मिट्‌टी से बाहर थे और बाकी शरीर अंदर था। स्थानीय युवकों ने समझदारी दिखाते हुए इन्हें बाहर निकाल लिया।बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार और मुक्ता प्रसाद थानाधिकारी सुरेश जाट मौके पर पहुंचे। भीड़ को हटाकर घायलों को एम्बुलेंस के सहयोग से बाहर निकाला गया।

जगह-जगह गड्‌डे हैं

दरअसल, ये कच्ची बस्ती जैसा क्षेत्र है, जहां पूर्व में बड़े गड्‌डे थे, जिन्हें बेतरतीब तरीके से भर दिया गया। अब कई जगह जमीन नीचे थोथी है। ऊपर रेत होने के कारण खुदाई के वक्त थोथ वाली जगह मजदूर धंस गए। गनीमत रही कि चारों को बचा लिया गया। घटना के बाद मौके पर जेसीबी से खुदाई का काम शुरू हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *